सफाई कर्मियों को बांटे सुरक्षा उपकरण

कोटकपूरा के एसडीएम मेजर अमित सरीन की तरफ सुबह नगर कौंसिल कोटकपूरा के सफाई सेवकों को सुरक्षा उपकरण बांटे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 03:25 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 03:25 PM (IST)
सफाई कर्मियों को बांटे सुरक्षा उपकरण
सफाई कर्मियों को बांटे सुरक्षा उपकरण

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा

कोटकपूरा के एसडीएम मेजर अमित सरीन की तरफ सुबह नगर कौंसिल कोटकपूरा के सफाई सेवकों को 200 सैनिटाइजर, 100 दस्ताने, 205 लाइफबॉय साबुन और 160 मास्क बांटे गए।

दैनिक जागरण ने कोरोना संकट के चलते सफाई सेवकों को आ रही समस्याओं और उनके द्धारा चलाए गए अभियान को प्रमुखता से छापा था। एसडीएम ने सफाई सेवकों से कहा कि उनका काम देश में फैल रही इस महामारी से बचाव करने में अहम भूमिका निभाना है। सफाई कर्मचारी स्वयं अपनी रक्षा करते हुए कोटकपूरा शहर के आम नागरिकों की सफाई की जिम्मेदारी बखूबी निभाएं। उन्होंने सफाई सेवकों को 15 अगस्त या उससे पहले विशेष रूप से सम्मानित करने की बात भी कही। उन्होंने बताया कि सफाई कर्मी हैंड सैनिटाइजर का उपयोग केवल हाथ की सफाई में किया जाए। इसका अन्य उपयोग घातक व खतरनाक है। इसके अलावा सोशल डिस्टेन्स का भी ख्याल रखें। कार्य साधक अफसर बलविदर सिंह ने बताया कि आज दुनिया का हर व्यक्ति कोरोना से घबराया हुआ है, उसके बावजूद भी हमारे देश के सफाई कर्मचारी देश के सैनिक की तरफ हमारी सुरक्षा कर रहे हैं। लोग अपने घरों में बैठे है, सफाई कर्मचारी हमारी गली- रास्ते को साफ करके सेवा दे रहे हैं। सफाई कर्मचारी भी एक इंसान है इन्हे भी बीमारी से डर लगता होगा लेकिन उसके बावजूद भी देश की आम जनता को सफाई की सेवा देकर कोरोना से बचाव पर लगे है।

नगर कौंसिल सफाई सेवक यूनियन के प्रधान कृष्ण कुमार गुगनी, उपप्रधान अविनाश चौहान, जनरल सचिव मुकेश कुमार सारवान, मूलचंद, रवि कुमार, सुरेश कुमार, छिदर राम, सुरेश कुमार सोनू, दास राम चांवरिया, जगदीश कुमार, विकी सारसर, अनिल कुमार पिहाल, निरंजन सारवान समेत अन्य सफाई सेवकों ने एसडीएम मेजर अमित सरीन और नगर कौंसिल कार्यसाधक अफसर बलविदर सिंह का धन्यवाद किया है।

chat bot
आपका साथी