फरीदकोट में 250 करोड़ के अधिक के विकास कार्य किए जा रहे : कुशदीप

मेरा एक ही मकसद है कि पार्टीबाजी से ऊपर उठकर हलके का चहुंमुखी विकास करना ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा सहूलियत व सुविधाएं प्राप्त हो सके।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 09:56 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 09:56 PM (IST)
फरीदकोट में 250 करोड़ के अधिक के विकास कार्य किए जा रहे : कुशदीप
फरीदकोट में 250 करोड़ के अधिक के विकास कार्य किए जा रहे : कुशदीप

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : मेरा एक ही मकसद है कि पार्टीबाजी से ऊपर उठकर हलके का चहुंमुखी विकास करना, ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा सहूलियत व सुविधाएं प्राप्त हो सके। यह कहना है कि ्रदेश के मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार व फरीदकोट के विधायक कुशदीप सिंह ढिल्लों का। उन्होंने कहा कि अकाली दल द्वारा मई 2016 में फरीदकोट नगर कौंसिल परिक्षेत्र में विकास के नाम पर आधारशिला रखी गई थी, लेकिन इसके लिए कोई राशि जारी नहीं की गई थी, जबकि 2017 में हमारी सरकार आने पर फरदीकोट में सीवरेज लाइन डालने के लिए 125 करोड़ रुपये ग्रांट मंजूर करवा कर लाए। अब विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि सीवरेज और अन्य विकास परियोजनाओं पर काम जानबूझकर देरी से किया जा रहा है, 2018 तक पूरा होने वाला सीवरेज का काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है। परिणामस्वरूप, कंपनी को 250 से अधिक नोटिस भेजे गए और कंपनी पर लापरवाही बरतने के लिए 10 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा, कंपनी से इंटरलॉकिग और सीवरेज कनेक्शन का काम वापस ले लिया गया और नई कंपनी को सौंप दिया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण विकास कार्यों में कुछ ठहराव आया था, लेकिन अब यह कार्य फिर से शुरू हो गया है।

ढिल्लों ने आरोप लगाया कि अकाली दल और कुछ अन्य लोग इन कार्यो में देरी का राजनीतिकरण कर रहे हैं, और वे फरीदकोट के विकास को नहीं देख सकते हैं। उन्होंने सभी विरोधियों से अपील की कि वे विकास परियोजनाओं का राजनीतिकरण न करें, बल्कि इस प्रयास में पंजाब सरकार और जिला प्रशासन का सहयोग करें। इस अवसर पर गुरतेज सिंह तेजा, जतिदर, सुखमंदर सिंह पप्पू सभी नगर पार्षद, बलकारन सिंह नंगल, करमजीत टैहना उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी