डिप्टी कमिश्नर ने शिक्षा विभाग का पेज किया लाइव

डीसी विमल कुमार सेतिया ने शनिवार को शिक्षा विभाग के फेसबुक अकांउट पेज को लाइव किया। और कहा कि विभाग का यह भी सराहनीय प्रयास है कि वह अपने शिक्षकों व बच्चों के अच्छे कार्यो को पेज के माध्यम से विश्व स्तर पर लाने के लिए प्रयास कर रहा है। डीसी सेतिया ने बताया कि विभाग द्वारा जिलेवार गतिविधियों को इस पेज पर प्रदर्शित किया जा रहा है। हमें अपने जिले के बच्चों व शिक्षकों का मनोबल बढ़ाने के लिए आगे आना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:19 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:19 PM (IST)
डिप्टी कमिश्नर ने शिक्षा विभाग का पेज किया लाइव
डिप्टी कमिश्नर ने शिक्षा विभाग का पेज किया लाइव

जासं,फरीदकोट : डीसी विमल कुमार सेतिया ने शनिवार को शिक्षा विभाग के फेसबुक अकांउट पेज को लाइव किया। और कहा कि विभाग का यह भी सराहनीय प्रयास है कि वह अपने शिक्षकों व बच्चों के अच्छे कार्यो को पेज के माध्यम से विश्व स्तर पर लाने के लिए प्रयास कर रहा है। डीसी सेतिया ने बताया कि विभाग द्वारा जिलेवार गतिविधियों को इस पेज पर प्रदर्शित किया जा रहा है। हमें अपने जिले के बच्चों व शिक्षकों का मनोबल बढ़ाने के लिए आगे आना चाहिए। हमें अच्छे कामों को सांझा करने, टिप्पणी करने और पेज को खूब लाइक करने के साथ इसे प्रसारित करना चाहिए। शिक्षक हमेशा समाज के लिए एक प्रकाश पुंज होते हैं। इसलिए हम सभी को यथासंभव शिक्षकों का सम्मान करना चाहिए और अब हमें शिक्षकों और छात्रों द्वारा किए गए अच्छे कार्य की सराहना करने की जरूरत है ।

उप जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी फरीदकोट प्रदीप देवड़ा, उप जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंट्री फरीदकोट मनिदर कौर ने कहा कि अध्यापकों द्वारा की गई मेहनत के कारण फरीदकोट हमेशा उपलब्धियों में सबसे आगे रहा है। यही वजह है कि बीते साल पंजाब के सिर्फ एक टीचर को नेशनल अवार्ड मिला और वह टीचर फरीदकोट जिले के सरकारी प्राइमरी स्कूल वाडा भाईका से संबंध रखता है। हाल ही में फरीदकोट जिले के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय प्रो-विद्यार्थी को 10 लाख रुपये, राजकीय उच्च विद्यालय धीमावली को साढ़े सात लाख, राजकीय मिडिल स्कूल रण सिंह वाला व राजकीय मध्य विद्यालय वीरेवाला खुर्द को ढाई-ढाई लाख रुपये का नकद पुरस्कार प्राप्त हुआ है। यहां शिक्षा विभाग के जिला मीडिया समन्वयक जसबीर सिंह जस्सी, जिला सोशल मीडिया समन्वयक सत्यपाल शर्मा, भांगड़ा कोच गुरचरण सिंह प्रधान राष्ट्रीय यूथ वेलफेयर क्लब फरीदकोट भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी