डीसी ने प्रिंसिपलों को कोरोना मुहिम में जुड़ने को कहा

डीसी विमल कुमार सेतिया ने जिले के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के प्रिंसिपलों से मीटिंग की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 03:57 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 03:57 PM (IST)
डीसी ने प्रिंसिपलों को कोरोना मुहिम में जुड़ने को कहा
डीसी ने प्रिंसिपलों को कोरोना मुहिम में जुड़ने को कहा

संवाद सहयोगी, फरीदकोट : डीसी विमल कुमार सेतिया ने जिले के सरकारी सीनियर सेकेंडरी व हाई स्कूलों के प्रिंसिपलों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की। इस मौके पर उन्होंने कोरोना की रोकथाम के लिए पंजाब सरकार की तरफ से चलाई जा रही टीकाकरन मुहिम व जांच के अलावा बचाव संबंधी सरकार की तरफ से जारी दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया।

डीसी ने कहा कि हमारा देश इस समय भयानक महामारी के दौर से गुजर रहा है। हमारे जिले में भी इसका व्यापक प्रभाव है। इसकी वजह से जहां राज्य में हजारों लोग संक्रमित हो रहे हैं वहीं कई लोगों की जानें भी जा रही हैं। बचाव के लिए टीकाकरण मुहिम पूरे जोरों पर है तथा जांच भी जारी है। संक्रमित पाए जाने पर उपचार भी किया जा रहा है, लेकिन इसके प्रसार को रोकना बहुत जरूरी है। ऐसे में गाइडलाइन का पालन हर हाल में करना होगा।

इस मौके पर उन्होंने प्रिंसिपलों को कहा कि अपने-अपने स्कूलों के अधीन आते इलाकों के गांवों के लोगों को अधिक से अधिक टीकाकरन करवाने और कोरोना की जांच के लिए प्रेरित करें। इसके अलावा लोगों को सचेत भी करें, जिससे कोरोना को खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा अभिभावकों की मीटिंग के अलावा सरपंचों, पंचों व क्षेत्र के लोगों का भी सहयोग लें। बच्चों को सिर्फ आनलाइन कक्षा के द्वारा शिक्षा प्रदान की जाए। आनलाइन क्लास लगाते समय मास्क पहनने, शारीरिक दूरी और सरकारी हिदायतें प्रति जागरूक किया जाना चाहिए। डीसी ने जारी हिदायत में कहा कि मिले फंड का प्रयोग यकीनी बनाया जाए। इस मौके पर प्रदीप दियोड़ा डिप्टी डीईओ सेकेंडरी समेत शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी