मुंबई से फरीदकोट पहुंचा कोरोना वायरस

जिले के फरीदकोट शहर में दो व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 03:46 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 03:46 PM (IST)
मुंबई से फरीदकोट पहुंचा कोरोना वायरस
मुंबई से फरीदकोट पहुंचा कोरोना वायरस

प्रदीप कुमार सिंह, फरीदकोट

फरीदकोट शहर में दो व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दोनों का इलाज मेडिकल कालेज में चल रहा है। यह दोनों एक-दूसरे के संपर्क में थे। मंगलवार की रात्रि दूसरे मरीज में कोरोना की पुष्टि होने के साथ, यह भी स्पष्ट हो गया है, फरीदकोट में यह बीमारी मुंबई से प्लेन के रास्ते पहुंची है।

चार अप्रैल को फरीदकोट के जिस व्यक्ति में इस बीमारी की पुष्टि हुई थी वह 7 अप्रैल की रात्रि बीमारी से पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के संपर्क में उस समय आया था, जब वह 17 मार्च को अमृतसर एयरपोर्ट पर उसे लेने गया था। सेहत विभाग की यह गुत्थी भी सुलझ गई कि जिले में कोरोना वायरस महामारी दिल्ली से नहीं बल्कि मुंबई से आई है। 17 मार्च को उक्त पीड़ित व्यक्ति मुंबई से अमृतसर प्लेन से पहुंचा था। हालांकि बताया जा रहा है कि मुंबई से आने वाले इस पीड़ित व्यक्ति को यह आभास पहले ही हो गया था, कि वह वायरस से संक्रमित हो आ चुका है, जिसके कारण वह आयुर्वेदिक दवाओं का सेवन कर रहा था। उसे अमृतसर रिसीव करने गए व्यक्ति की हालात बिगड़ने और मेडिकल कालेज में दाखिल होने के साथ ही कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर, जब उसके संपर्क में रहने वाले 45 लोगों की सेहत विभाग द्वारा जांच की गई मंगलवार की रात्रि रिपोर्ट आई तो यह व्यक्ति की पीड़ित पाया गया। सिविल सर्जन डॉ राजिदर कुमार ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति के करीबी लोगों के सैंपल लेने हेतु टीम को भेजा गया है, साथ एहतियातन एरिए को भी सील कर दिया गया है।

मंगलवार रात्रि आई रिपोर्ट में उक्त व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि होने पर उसके रिश्तेदार जिले के एक विधायक द्वारा प्रशासन को सूचना देकर अपील की गई है, कि उनका व उनके परिवार की भी सैंपलिग की जाए। बताया कि जा रहा है 52 वर्षीय पेशे से पापर्टी डीलर पीड़ित का जिले के अन्य नेताओं व गणमान्य लोगों से अच्छा संबंध है। इनसेट

ईदगाह से ली गई 14 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

सेहत विभाग द्वारा रविवार व सोमवार को ईदगाह में क्वारंटाइन कर रखे गए जिन 14 लोगों के सेंपल लेकर जांच हेतु भेजा गया था, उन सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर सभी लोगों ने राहत की सांस ली है। सेहत विभाग द्वारा उक्त 14 लोगों के साथ ही उनके संपर्क में रहने वाले तीन अन्य परिवारों को भी उनके घरों में क्वारंटाइन कर दिया गया था, जिससे वह लोग बेहद परेशान थे, अब जबकि रिपोर्ट निगेटिव आ गई है तो इन सभी लोगों ने राहत की सांस ली है।

chat bot
आपका साथी