सीवरेज कोर्ड के चल रहे विकास कार्यो का जायजा लिया

सीवरेज ओवरफ्लो और कई दिनों से पीने वाले पानी की पाइपों से के डालने का कार्य चेक किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:10 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 11:10 PM (IST)
सीवरेज कोर्ड के चल रहे विकास कार्यो का जायजा लिया
सीवरेज कोर्ड के चल रहे विकास कार्यो का जायजा लिया

संवाद सहयोगी, फरीदकोट :

सीवरेज ओवरफ्लो और कई दिनों से पीने वाले पानी की पाइपों से आ रहे गंदे और बदबूदार पानी के चलते कोटकपूरा के हीरा सिंह नगर और आनंद नगर मोहल्ला निवासियों को आ रही समस्याओं को ले कर सीनियर कांग्रेसी नेता अनन्त बराड़ रोमा के बुलाए और सीवरेज बोर्ड के डायरेक्टर सुरजीत सिंह ढिल्लों कोटकपूरा पहुंचे। आज तपती गर्मी के बावजूद उनकी तरफ से हीरा सिंह नगर और आनंद नगर की कई गलियों के निवासियों के इलावा बीडीपीओ मार्केट के दुकानदारों के साथ बातचीत करते हुए इन सभी को आ रही समस्याओं को ध्यान के साथ सुना गया और साथ ही उन्होंने काम में चल रही लापरवाही को ले कर मौके पर मौजूद सीवरेज बोर्ड और ठेकेदार कंपनी के अधिकारियों को फटकार लगाई और कोटकपूरा शहर में पड़ रहे सीवरेज की रफ्तार तेज करने की हिदायत दी। ढिल्लों ने कहा कि ठेकेदारों और सीवरेज बोर्ड की तरफ से सीवरेज डालने की धीमी रफ्तार के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सीवरेज बोर्ड, स्थानिक सरकारें विभाग और लोक निर्माण विभाग को आपसी तालमेल के साथ काम करना चाहिए, जिससे बिना वजह काम में देरी न हो।

इस मौके मौजूद नगर निवासियों अनंतदीप सिंह रोमा बराड़, काउंसलर घनश्याम दास मित्तल, काउंसलर स्वतंत्र जोशी, डा. महावीर, शिवपाल विशिष्ट, डा. सुरिंदर कुमार द्विवेदी, कर्म सिंह ढिल्लों, डा. प्रीतम सिंह छोकर, अनिल छिब्बर, सुभाष शर्मा पटवारी, अमरजीत सिंह, हरी सिंह, करनैल सिंह, नरजिंदर सिंह, मास्टर तेजा सिंह आदि ने विस्तार के साथ जानकारी देते हुए बताया कि आनंद नगर में रेलवे ओवर ब्रिज बनने के बाद सीवरेज के पानी की कोई निकासी नहीं हो रही। जिसके चलते वहां गंदे पानी के कई छप्पड़ बन चुके हैं।

इस मौके पर उपस्थित लोगों ने मांग की जल्दी ही विकास शुरू करवाके इसका हल निकाला जाए।

बाएं तरफ गली नंबर पांच के निवासी डा. प्रीतम सिंह छोकर ने कहा कि ठेकेदार की तरफ से गली निवासियों के पास से अतिरिक्त कामों के नाम और एक लाख रुपये वसूलने के बाद भी काम नहीं किया गया।

सभी बातें सुनने के बाद सीवरेज बोर्ड के डायरेक्टर ने मोहल्ला निवासियों को लिखित जानकारी देने के लिए कहा जिससे लापरवाह और भ्रष्टाचार ठेकेदारों और सरकारी अधिकारियों के खिलाफ सख्ती के साथ निपटे जाएं। सुरजीत सिंह ढिल्लों की तरफ शहर के ओर भी कई हिस्सों का दौरा किया गया। उन्होंने पत्रकारों को बताया गया कि जितना वार्डों में कांग्रेस के काउंसलर नहीं बन सके।

इस मौके पर उन्होंने जनता को विश्वास दिलाया कि शहर के सभी बिगड़े हालातों बारे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह और प्रगट सिंह धुन्ना चेयरमैन वाटर सप्लाई और सीवरेज बोर्ड को विस्तार के साथ रिपोर्ट दी जाएगी।

उन सीवरेज बोर्ड और ठेकेदार कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिया कि काम की गुणवता का पूरा ख्याल रखा जाए और यदि फिर भी किसी शहर निवासी को कोई शिकायत हो तो वह उनसे संपर्क कर सकता है।

chat bot
आपका साथी