पार्क में बच्चों ने बच्चों ने लगा रखा था मास्क,लेकिन बड़े बिना मास्क के

कोटकपूरा के लाला लाजपतराय म्यूनिसिपल पार्क में एक बच्चे मास्क लगा कर घूम रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 04:10 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 05:43 PM (IST)
पार्क में बच्चों ने बच्चों ने लगा रखा था मास्क,लेकिन बड़े बिना मास्क के
पार्क में बच्चों ने बच्चों ने लगा रखा था मास्क,लेकिन बड़े बिना मास्क के

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा

कोटकपूरा के लाला लाजपतराय म्यूनिसिपल पार्क में एक तरफ स्थानीय दशमेश ग्लोबल स्कूल के दो बच्चे तीसरी कक्षा का वासु और पहली कक्षा में पढ़ती उसकी बहन त्रिशा आकर्षण का केंद्र बने हुए थे। बच्चों के पिता शहर के किराना व्यवसायी हर्ष गर्ग और माता मीतू ने बताया कि हम बच्चों को समझा रहे हैं कि कोरोना को लेकर साफ सफाई जरूर रखें। आप जितना सतर्क रहेंगे इस वायरस से उतना ही बचाव होगा। यही कारण है कि बच्चे अब खुद ही मास्क लगा कर घर से बाहर निकल रहे हैं।

इसी पार्क में बहुत से लोग बिना मास्क घूम रहे थे। इनमें नौजवान महिला, पुरुष और बुजुर्ग भी शामिल थे। हालांकि कई लोगों के पास मास्क मौजूद होने के बाद लगाए नहीं थे। पुलिस के पहुंचने पर सभी मास्क लगाने लगे साथ ही कई महिला और पुरुष रुमाल, चुन्नी आदि से मुँह ढकने की कोशिश करने लगे।

पुलिस कांस्टेबल लवलीन सिंह और लेडी कांस्टेबल लवप्रीत कौर ने सभी से अपील की कि कोई भी पार्क में बिना मास्क लगाए न आए। उन्होंने पब्लिक से फिजिकल डिस्टेंसिग के नियमों का पालन करने की हिदायत दी। पार्क में थूकने पर भी रोक लगाई गई है।

कोटकपूरा में इस पार्क के अलावा किला रोड पार्क, ग्रीन एवेन्यू पार्क, प्रताप सिंह नगर पार्क, हीरा सिंह नगर पार्क, समेत कई सार्वजनिक स्थानों पर भी पार्क बने हुए हैं। लेकिन कहीं भी पढ़े लिखे और गणमान्य समझे जाते लोग मास्क को लेकर सजग नहीं दिखे। शहर के पार्कों में 50 फीसदी से अधिक लोग बिना मास्क लगाए सैर व ओपन जिम में व्यायाम तथा योग करने पहुंच रहे हैं।

नगर कौसिल पार्क के सुधार में वर्षों से प्रयत्नशील सामाजिक संस्था गुड मॉर्निंग सोशल वेलफेयर क्लब के प्रधान गुरबचन सिंह टोनी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु सभी की सेहत और सुरक्षा के लिए अपने अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप अवश्य डाउनलोड करें। क्लब की तरफ से पार्क में मास्क पहनने तथा अन्य सुरक्षात्मक उपायों को लेकर जागरूकता फ्लेक्स लगाने का भी एलान किया गया।

chat bot
आपका साथी