बीमारियों से बचाव के लिए गलियों-नालियों की सफाई शुरू

गांवों में बरसात शुरू होने से पहले गलियों नालियों की सफाई शुरू की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 04:11 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 04:11 PM (IST)
बीमारियों से बचाव के लिए गलियों-नालियों की सफाई शुरू
बीमारियों से बचाव के लिए गलियों-नालियों की सफाई शुरू

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

गांवों में बरसात शुरू होने से पहले गलियों नालियों की सफाई, फिरनी सड़कें और पिट बनाने का काम जारी है। विभाग की तरफ से करोना महामारी के खात्मे और इस संबंधित लोगों को जागरूक करनें के लिए भी गांवों में जागरूकता मुहिम चलाई जा रही है।

फरीदकोट के एडीसी (विकास) प्रीत महेन्दर सिंह सहोता ने बताया कि फरीदकोट जिले के समूह ब्लाकों में पंचायतों की तरफ से मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए विशेष सफाई मुहिम चलाई गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में गलियों और नालियों की सफाई, फिरनियों और सड़कों के समीप बने घरों का सर्वेक्षण करउनमें सूखापन पिट बनाने का काम जारी है। विभाग की तरफ से गांवों में जनतक स्थानों और फिरनियों और कूड़े के ढेरों को हटवाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि समूह बीडीपीओज को आदेश दिए गए हैं कि वह इस सफाई मुहिम और बरसाती बीमारियों से बचाव संबंधित पूरी मेहनत और लगन के साथ काम करें। सहोता ने यह भी बताया कि ग्रामीण विकास और पंचायत से विभाग की तरफ से पूरे फरीदकोट जिले में सभी गांवों में करोना महामारी की रोकथाम के लिए मिशन फतेंह के अंतर्गत इस्तेमाल की जाने वाली सावधानियॉ प्रति घर घर जा कर जागरूक किया जा रहा है। लोगों को मास्क पहनने समाज दूरी रखने और जरूरत से अधिक घरों से बाहर न निकलने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी