हाकी खिलाड़ी रुपिदरपाल सिंह के पिता का भाजपा ने किया सम्मान

1980 के बाद पहली बार भारतीय टीम ओलंपिक में पदक जीतने में सफल रही है। यह देश के लिए गौरव का क्षण है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:02 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:02 PM (IST)
हाकी खिलाड़ी रुपिदरपाल सिंह के पिता का भाजपा ने किया सम्मान
हाकी खिलाड़ी रुपिदरपाल सिंह के पिता का भाजपा ने किया सम्मान

जागरण संवाददाता, फरीदकोट:

1980 के बाद पहली बार भारतीय टीम ओलंपिक में पदक जीतने में सफल रही है। यह देश के लिए गौरव का क्षण है। इससे भविष्य के खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी। फरीदकोट वासियों के लिए खुशी की बात है कि भारत को मिले पदक में फरीदकोट के खिलाड़ी रुपिदरपाल सिंह का भी अहम रोल रहा है।

उक्त बातें भाजपा जिला प्रधान दुर्गेश शर्मा द्वारा हाकी खिलाड़ी रुपिदरपाल सिंह के पिता हरिदर सिंह के सम्मान समारोह के दौरान कही गई। उन्होंने कहा कि हमारे राज्य के हाकी खिलाड़ियों ने देश का मान बढ़ाया है। ऐसे में वह प्रदेश सरकार से हाकी खिलाड़ियों को दस-दस करोड़ रूपए नगद व डीएसपी रैंक की नौकरी देने की मांग करते है। जिससे प्रेरित होकर अगले ओलंपिक खेल में और अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा खिलाड़ियों को मिले। हालांकि भाजपा की उक्त मांग से पहले प्रदेश सरकार के खेलमंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी द्वारा पंजाब के सभी हाकी खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ रूपए ईनाम स्वरूप देने की घोषणा की जा चुकी है।

भाजपा युवा मोर्चा के जिला प्रधान गौरव कक्कड़ ने भी हाकी खिलाड़ी रुपिदरपाल सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा ऐसे खिलाड़ी हम युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत है। नशे के दलदल में धंसे युवाओं को भी रुपिदरपाल सिंह को देखकर खेलों में भागीदारी बढ़ाने की प्रेरणा मिलेगी। जिससे उनके साथ समाज का भी भला होगा। इस अवसर पर एडवोकेट गगन सुखीजा, विनोद गेरा, प्रिस सेठी, बाबी सेठी, अमित मिश्रा, डाक्टर अनिल कटारिया, राकेश गर्ग, डाक्टर शेखर, सतदीप गोयल , रमेश कौशक आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी