राम मंदिर निर्माण के लिए भाजपा नेता प्रदीप सिगला ने दिये एक लाख ग्यारह हजार रूपये

राम मंदिर निर्माण के लिए भाजपा नेता प्रदीप सिगला ने दिये एक लाख ग्यारह हजार रूपये

भाजपा पंजाब गौ रक्षा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और नगर कौंसल चुनाव में लगातार तीसरी बार जीत कर हैट्रिक बनाने वालेभाजपा नेता प्रदीप सिगला ने अयोध्या में निर्माण हो रहे भव्य श्री राम मंदिर के निर्माण में एक लाख ग्यारह हजार रुपये का योगदान दिया है

JagranWed, 24 Feb 2021 11:12 PM (IST)

संवाद सूत्र, जैतो:

भाजपा पंजाब गौ रक्षा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और नगर कौंसल चुनाव में लगातार तीसरी बार जीत कर हैट्रिक बनाने वालेभाजपा नेता प्रदीप सिगला ने अयोध्या में निर्माण हो रहे भव्य श्री राम मंदिर के निर्माण में एक लाख ग्यारह हजार रुपये का योगदान दिया है। गौरतलब है कि जैतो श्री राम मंदिर निर्माण यात्रा के दौरान प्रदीप सिगला के निवास पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पंजाब प्रांत प्रचारक प्रमोद जी ने एकत्र शहरवासियों को दान देने की प्रेरणा दी थी।

---

बाल कृष्ण की झांकी ने मोहा श्रद्धालुओं का मन

श्री मुक्तसर साहिब: अबोहर रोड स्थित श्री मोहन जगदीश्वर दिव्य आश्रम में चल रही श्रीमद्भागवत कथा के तहत कृष्ण कन्हैया जन्म मौके श्रद्धालु झूम उठे। इस दौरान बाल कृष्ण की झांकी ने श्रद्धालुओं का मन मोह लिया। भगवान कृष्ण के जन्म के मौके पर जैसे ही नंद बाबा बाल कृष्ण को टोकरी में सिर पर उठाए कथा स्थल पहुंचे तो श्रद्धालु मंत्रमुग्ध होकर बाल कृष्ण का दीदार करते रह गए और बाल कृष्ण का आशीर्वाद पाने को उमड़ पड़े। श्रद्धालुओं द्वारा बाल कृष्ण के ऊपर पुष्पवर्षा कर कृष्ण जन्मोत्सव की खुशियां मनाई गईं। इस मौके हरिद्वार के अनंत श्री विभूषित 1008 महामंडलेश्वर स्वामी दिव्यानंद गिरि जी महाराज की अध्यक्षता में उनके परम शिष्य स्वामी विवेकानंद जी महाराज ने श्रद्धालुओं के समक्ष भगवान कृष्ण जन्म संबंधी विस्तार सहित चर्चा की कि भगवान का जन्म धरती से पाप को खत्म कर धर्म की स्थापना के लिए हुआ था। भगवान श्री कृष्ण ने कंस सहित अन्य राक्षसों का वध किया। कृष्ण जन्म के मौके बाल कृष्ण बना बालक श्रद्धालुओं के आकर्षण का केंद्र बना रहा। बाल कृष्ण को माखन-मिशरी का भोग लगाने के बाद श्रद्धालुओं को भी प्रसाद वितरित किया गया। श्रद्धालु भजन गंगा में डुबकियां लगाते नजर आए। इस मौके रमन जैन द्वारा सुनाए गए भजन नंद के आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की..पर श्रद्धालु मंत्रमुग्ध होकरझूमते दिखाई दिए। इस मौके श्रद्धालुओं को खिलौने, टॉफियां, बिस्कुट, चाकलेट समेत अन्य सामान की पेकिग वाला प्रसाद भी वितरित किया गया। बड़ी गिनती में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर बाल कृष्ण का आशीर्वाद प्राप्त किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.