बाबा फरीद यूनिवर्सिटी में अटेंडेंट भर्ती परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवार पढ़ लें ये खबर, हुआ बड़ा फेरबदल

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी है और परीक्षा की नई तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी में अटेंडेंट भर्ती परीक्षा में करीब डेढ़ लाख उम्मीदवारों ने भाग लेना है। इसके लिए यूनिवर्सिटी ने पंजाब के तमाम जिलों समेत चंडीगढ़ की विभिन्न शिक्षण संस्थाओं ने परीक्षा केंद्र भी बनाए गए। लेकिन अब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने बड़ा फेरबदल किया है।

Publish Date:Wed, 25 Nov 2020 07:39 PM (IST) Author: Vikas_Kumar

फरीदकोट, जेएनएन। बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए 28 नवंबर शनिवार को होने वाली वार्ड अटेंडेंट की भर्ती परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित करने का फैसला किया है। सेहत विभाग में वार्ड अटेंडेंट के 800 पदों के लिए होने वाली इस भर्ती परीक्षा में करीब डेढ़ लाख उम्मीदवारों ने भाग लेना है और इसके लिए यूनिवर्सिटी ने पंजाब के तमाम जिलों समेत चंडीगढ़ की  विभिन्न शिक्षण संस्थाओं ने परीक्षा केंद्र भी बनाए लिए थे।

बुधवार को यूनिवर्सिटी की रजिस्ट्रार डॉ. रूही दुग आईएएस ने एक लिखित सूचना जारी करते हुए अवगत करवाया है कि सेहत व परिवार भलाई विभाग पंजाब की हिदायतों के अनुसार कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने यह भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी है और परीक्षा की नई तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

इससे पहले नर्सिंग परीक्षाएं की गई थी रद

बाबा फरीद यूनिर्वसिटी में 17 नवंबर को होने नर्सिंग परीक्षाएं रद की गई थी। विद्यार्थियों को 45 दिन का और समय तैयारियों के लिए दिया गया है। प्रदेश के 109 नर्सिंग कालेजों में अध्ययनरत 35000 विद्यार्थियों को इसका फायदा मिलेगा।

नर्सिंग स्टूडेंटों का संघर्ष लाया रंग, झुका बाबा फरीद यूनिर्वसिटी प्रशासन

बाबा फरीद यूनिर्वसिटी के अंतर्गत संचालित प्रदेश के 109 नर्सिंग कालेजों में 17 नवबंर से बीएससी नर्सिंग की परीक्षा लेने हेतु यूनिर्वसिटी प्रशासन द्वारा डेटशीट जारी की गई थी। इसका जम्मू-कश्मीर में रहने वाले सैकड़ों विद्यार्थियों ने विरोध किया था। उन्‍होंने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। उनका कहना है कि लाॅकडाउन के दौरान जम्मू-कश्मीर में ठीक से नेट नही चलने के कारण वे ऑनलाइन पढ़ाई नहीं कर सके, अब जबकि कालेज खुले हैं तो यूनिर्वसिटी ने परीक्षा लेने के लिए डेटशीट जारी कर दी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.