सरकार की योजनाओं को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से समझाए जाए - डा. गिरीश मित्तल

जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति दिशा के सदस्य डा गिरीश मित्तल ने कहा की केंद्र सरकार की सभी योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू किया जाए

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:20 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:20 PM (IST)
सरकार की योजनाओं को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से समझाए जाए - डा. गिरीश मित्तल
सरकार की योजनाओं को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से समझाए जाए - डा. गिरीश मित्तल

संवाद सूत्र, जैतो :

जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति दिशा के सदस्य डा गिरीश मित्तल ने कहा की केंद्र सरकार की सभी योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू किया जाए।

डा. मित्तल ने कहा की केंद्र सरकार की सभी योजनाओं को सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को उसके फायदे समझाए जाएं। उन्होंने जैतो के कई मुद्दों के बारे में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की मीटिग में बात रखी। बैठक में डीसी विमल कुमार सेतिया, एडीसी तथा सभी विभागों के अधिकारी शामिल हुए। बैठक में मनरेगा, एनआरएलएम, ग्रामीण कौशल, पीएम ग्राम सड़क योजना, पीएमएवाइ, स्वच्छ भारत मिशन, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्त्रम, पीएम कृषि सिचाई योजना, ग्रामीण ज्योति योजना, स्मार्ट सिटी मिशन, पीएम फसल बीमा योजना, राष्ट्रीय स्वास्थ्य योजना, सर्व शिक्षा अभियान, समेकित बाल विकास योजना, प्रधानमंत्री उज्जवल योजना, जल मार्ग विकास योजना, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना आदि योजनाओं की समीक्षा की गई है। --

सेहत बीमा योजना लोग लाभ उठायें : डा. अवतारजीत सिंह

जैतो : सरबत सेहत बीमा योजना के बारे में डा. अवतारजीत सिंह गोंदारा सीनियर मेडीकल अफसर सीएचसी बाजाखाना ने लोगों से योजना का कार्ड बनवाने की अपील की। उन्होंने सेहत विभाग कर्मचारियों को लोगों को जागरूक करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि एक निश्चित समय-सीमा अंदर सभी लाभपात्रियों को कार्ड जारी करने का उद्देश्य तो ही पूरा हो सकता है। अगर कार्ड बनाने की गतिविधियों की रफ्तार में तेजी लाने के लिए सभी संभव ढंग-तरीकों की पड़ताल करते हैं।

सुधीर धीर ने बताया कि योग्य लाभपात्री अपना कार्ड बनवाने के लिए उचित पहचान दस्तावेजों के साथ अपने नजदीकी कामन सर्विस सेंटर (सीएससी.) या सेवा केंद्रों में यह कार्ड बनवा सकते हैं। कार्ड बन जाने के बाद उन्हें 5 लाख रुपए तक की नकद रहित इलाज सेवाओं का लाभ मिल सकेगा।

chat bot
आपका साथी