वरिष्ठ नागरिकों को अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं से अवगत कराया

फरीदकोट सिविल अस्पताल द्वारा नारायण नगर गली नंबर एक के पास जागरूकता वैन से लोगों को जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 04:52 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 04:52 PM (IST)
वरिष्ठ नागरिकों को अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं से अवगत कराया
वरिष्ठ नागरिकों को अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं से अवगत कराया

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

सेहत विभाग द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को सिविल अस्पताल में दी जा रही नि:शुल्क सुविधाओं के प्रति जागरूक करने के लिए फरीदकोट सिविल अस्पताल द्वारा नारायण नगर गली नंबर एक के पास लोगों को जागरूक किया गया। हेल्थ फार ऑल सोसाइटी के सदस्यों द्वारा लोगों के लोगों के ब्लड प्रेशर व शुगर की जांच के लिए कैंप भी लगाया गया।

हेल्थ फार ऑल सोसाइटी के प्रधान डॉ. विश्वदीप गोयल ने बताया कि रविवार को सोसाइटी के सदस्यों द्वारा सेहत विभाग की जागरूकता वैन के साथ कैंप लगाया गया। कैंप में सौ से अधिक लोगों के ब्लड प्रेशर व शुगर की जांच की गई, जिन लोगों में बीमारी के लक्षण पाए गए, उन्हें उपचार हेतु दवा दिए जाने के साथ उन्हें परहेज व खान-पान के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया।

एसएमओ डॉ चन्द्रशेखर कक्कड़ ने बताया कि सरकार द्वारा प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर स्थित सिविल अस्पतालों में सीनियर सिटीजनों का मुफ्त इलाज किया जा रहा है। इसके लिए विभाग द्वारा जागरूकता वैन चलाई जा रही है। वह सभी सीनियर सिटीजनों से अपील करते है कि वह अस्पताल पहुंच कर सरकार द्वारा दी जा रही उपचार की सभी नि:शुल्क सुविधाओं का फायदा उठाए, उन्होंने इस अवसर पर बताया कि अस्पताल प्रशासन द्वारा सभी वार्डो में बुजुर्ग मरीजों हेतु बेड आरक्षित किए गए हैं।

जागरूकता मुहिम के लिए चलाई गई वैन में बजुर्गो के लिए ऑडियो विजुअल, बजुर्गो की सेहत, खानपान सबंधी पूर्ण जानकारी दी जा रही है। पंजाब स्टेट प्रोग्राम ऑफिसर परमवीर सिंह ने बताया कि यह वैन पंजाब में एक महीने के लिए चलाई गई है। इस वैन को चलाने का मुख्य उद्देश्य पंजाब में बजुर्गो के प्रति सभी भलाई के कार्यक्रम इस वैन द्वारा शहर के स्लम से लेकर अधिक आबादी वाले क्षेत्रो में वैन पोस्टर, विजुअल ऑडियो और लेक्चर द्वारा बजुर्गो को जागरूक किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी