सेहत विभाग ने चेक किया डेंगू का लारवा

शहर निवासियों की सेहत और सुरक्षा के मद्देनजर सेहत विभाग की ओर से ड्राई डे मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 03:37 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 03:37 PM (IST)
सेहत विभाग ने चेक किया डेंगू का लारवा
सेहत विभाग ने चेक किया डेंगू का लारवा

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा

शहर निवासियों की सेहत और सुरक्षा के मद्देनजर सेहत विभाग की टीम ने कोटकपूरा में फ्राई-डे इज ड्राई-डे मिशन के तहत शहर की टायरों और कबाड़ की दुकानों की चेकिग की और दुकानदारों को डेंगू और मलेरिया से बचाव हेतु जागरूक किया।

टीम में शामिल सेहत सुपरवाइजर गुरशमिदर सिंह ने बताया कि डेंगू व मलेरिया के मच्छरों की रोकथाम के लिए सेहत विभाग द्वारा शहर में अलग-अलग स्थानों पर डेंगू व मलेरिया के लारवा की चेकिग की जा रही है। लोगों को मच्छरों की रोकथाम के लिए अपने घरों के फ्रिज के पीछे लगी पानी की ट्रे, गमलों, कुलरों को हर शुक्रवार को साफ करने के बारे में जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने लोगों को कहा कि घरों की छतों पर पड़े पुराने सामान को ढककर रखा जाए, जिससे डेंगू व मलेरिया मच्छरों से पैदा होने वाली बीमारियों से बचा जा सके। इसी कड़ी के तहत आज कोटकपूरा में सभी टायरों और कबाड़ की दुकानों को चेक किया जा रहा है। दुकानदारों से अपील की गई कि छतों पर खुले में टायर या कबाड़ न रखा जाये। क्योंकि बरसात के मौसम में इनमें पानी जमा होकर डेंगू और मलेरिया से जुड़े मच्छर पनपने का कारण बन जाता है।

इस मौके सेहत कार्यकर्ता गुरबिदर सिंह, परमजीत सिंह, इंद्रप्रीत सिंह, गुरजीत सिंह और ब्रीड चेकर लवजीत सिंह ड्यूटी पर हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी