हेमा सरदेसाई के भजनों पर झूमे साधक

155 से ज्यादा देशों में योग व ध्यान के क्षेत्र में प्रख्यात संस्था आर्ट आफ लविंिग की ओर से ऑनलाइन प्रवचन करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 09:53 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:09 AM (IST)
हेमा सरदेसाई के भजनों पर झूमे साधक
हेमा सरदेसाई के भजनों पर झूमे साधक

संवाद सूत्र, फरीदकोट

155 से ज्यादा देशों में योग व ध्यान के क्षेत्र में प्रख्यात संस्था आर्ट आफ लिविग हर क्षेत्र में रिकार्ड स्थापित कर चुकी है। इस संस्था के संस्थापक श्री श्री रवि शंकर जी है। आर्ट आफ लिविग के फरीदकोट के प्रभारी मनप्रीत लूँबा व उनकी टीम द्वारा लगातार ऑनलाइन 108 सत्संग करके एक मिसाल कायम की गई।

3100 लोगों ने 108वें सत्संग में ऑनलाइन जुड़कर आनंद लिया। सत्संग की शुरुआत में पहले गुरू पूजा का आयोजन किया गया। विश्व स्तरीय इस108वें सत्संग में देश विदेश से 151 पंडितों ने ऑनलाइन होकर विधि विधान से गुरु पूजा की। 08वें सत्संग के लिए विशेष तौर पर हालीवुड व बालीवुड की मशहूर गायिका हेमा सरदेसाई ने भाग लिया, और अपनी मधुर वाणी में भजन गाकर शामिल लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया।

मनप्रीत लूंबा ने बताया कि इस आनलाइन सत्संग का आयोजन आर्ट आफ लिविग फरीदकोट की टीम द्वारा किया जा रहा है जिसमें लाकडाउन के पहले दिन से ही सत्संग किया जा रहा है। फरीदकोट आर्ट आफ लिविग के सदस्य संजीव कटारिया, सतीश गांधी, मधु गांधी, प्रवीण सुखीजा, परवीन कटारिया, इस सत्संग को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। विशेष करके विवेक त्रिपाठी व शैलजा कनन का सहयोग रहा। पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और चंडीगढ़ के अलावा, देश के हर राज्य से आर्ट ऑफ लिविग के सदस्य सत्संग का आनंद ले रहे हैं। पंजाब के को-कॉर्डिनेटर पालोमी मुखर्जी ने 108 सत्संगों को पूरा होने पर बधाई दी और सत्संगों की सराहना करते हुए कहा कि यह सत्संग विश्व के लिए एक मिसाल बन गया है। सत्संग का मनोरथ लोगों को भय व तनाव के माहौल से निकालकर शांतिपूर्ण व खुशहाल जीवन जीने की कला सिखाना है। मनप्रीत लूंबा ने टीम के सभी सदस्यों को 108 सत्संगों को पूरा करने में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। मनप्रीत लूंबा ने कहा कि 108 दिन सत्संग के पूरा होने पर दुनिया भर से बधाई संदेश आ रहे थे। आर्ट ऑफ लिविग के कई सदस्य इस सत्संग में शामिल होने के लिए उत्सुक भी हैं।

chat bot
आपका साथी