वजीफे के लिए विद्यार्थियों मांगे आवेदन

शिक्षा के क्षेत्र में योगदान डाल रही संस्थाओं सिख ह्यूमन डिवेल्पमैंट फाउंडेशन अमरीका और निष्काम सिख वेल्फेयर कौंसिल की तरफ से पंजाब के कित्तामुखी कोर्स की पढ़ाई कर रहे जरूरतमंद विद्यार्थियों से वजीफे के लिए आवेदन पत्रों की मांग की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Jun 2019 04:39 PM (IST) Updated:Sun, 09 Jun 2019 04:39 PM (IST)
वजीफे के लिए विद्यार्थियों मांगे आवेदन
वजीफे के लिए विद्यार्थियों मांगे आवेदन

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

शिक्षा के क्षेत्र में योगदान डाल रही संस्थाओं सिख ह्यूमन डवलपमेंट फाउंडेशन अमरीका और निष्काम सिख वेलफेयर कौंसिल की तरफ से पंजाब के कित्तामुखी कोर्स की पढ़ाई कर रहे जरूरतमंद विद्यार्थियों से वजीफे के लिए आवेदन पत्रों की मांग की गई है।

फरीदकोट जोन के कोआर्डिनेटर हरविदर सिंह खालसा ने बताया कि पंजाब के जो विद्यार्थी कित्तामुखी कालेजों में शिक्षा ले रहे हैं और जिनके परिवार की कुल सालाना आमदनी 1,80,000 रुपये या इससे कम है, वह विद्यार्थी इस वजीफे के लिए आवेदन कर सकते हैं। विद्यार्थियों के पिछले साल पास की गई परीक्षा में से 60 प्रतिशत या अधिक नंबर होने भी लाजिमी हैं क्योंकि यह वजीफा होशियार और जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए ही है। फरीदकोट जोन के वित्त सचिव भाई शिवजीत सिंह संघा ने कहा कि पिछले साल पौने 3 करोड़ रुपये के वजीफे 750 विद्यार्थियों को बांटे गए थे जो कि इस बार राशि बढ़ कर 3 करोड़ रुपए पहुंचने की संभावना है। उन्होंने कहा कि पंजाब के जो विद्यार्थी मेडिकल, इंजनियरिग, पैरा मेडिकल, मैनेजमेंट, तकनीकी शिक्षा आदि के विषय में शिक्षा ले रहे हैं ,वह इस वजीफे के योग्य हैं। वजीफे के लिए पहले लिखित परीक्षा, फिर इंटरव्यू और निजी पड़ताल के बाद मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों को वजीफे के चेक दिए जाएंगे और यह राशि अधिक से अधिक 30 हजार रुपए प्रति विद्यार्थी होगी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी और ज्यादा जानकारी और आवेदन पत्र फार्म प्राप्त करने के लिए निष्काम की वेबसाईट या फिर किसी भी कामकाज वाले दिन भाई घन्हैया निष्काम कंप्यूटर सेंटर, कोटकपूरा रोड फरीदकोट में संपर्क कर सकते हैं।

इस मौके पर आलमी पंजाबी अदब फाउंडेशन के प्रधान कंवरजीत सिंह सिद्धू, गुरू आसरा क्लब के सेवादार राजपाल सिंह रामगढिया और मनिदर सिंह खालसा भी उपस्थित थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी