बच्चों को दें आयरन, और विटामिन युक्त आहार

बच्चों को दें आयरन, और विटामिन युक्त आहार
Publish Date:Sun, 27 Sep 2020 03:40 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के सहयोग से संचालित नेचुरल केयर चाइल्ड लाइन फरीदकोट की टीम ने रविवार को शहीद बलविदर नगर में पोषण अभियान 2020 के तहत जागरूकता कार्यक्रम किया ।

टीम की तरफ से आंगनबाड़ी वर्कर करमजीत कौर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुई। उन्होंने बच्चों ओर उनके माता पिता को कहा कि इस महीने में हर व्यक्ति संस्थान से यही आशा की जाती है कि वह अपनी जिम्मेदारी भारत को कुपोषण मुक्त बनाने में निभाएं। हर बच्चे, किशोर-किशोरी और गर्भवती महिला को पोषण सेवा दिलाई जाए। उन्होंने बच्चों कि माताओं को बताया कि वह बच्चों को रोजाना आयरन, और विटामिन युक्त पोषण आहार, कैल्शियम निर्धारित खुराक खाने को दे। इस अवसर पर चाईल्ड लाइन टीम में मेंबर ओर आंगनवाड़ी वर्कर ने पौधा लगाकर सबको घरों में पेड़ पौधे और साग सब्जियां लगाने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर चाइल्ड लाइन टीम सेंटर कोऑर्डिनेटर सोनिया रानी, टीम मेंबर गगनदीप कौर और जसकरन सिंह उपस्थित थे । इनसेट

सलाह - एक एलबेंडाजोल की गोली दूसरी तिमाही में बच्चों को दे,

-पौष्टिक दूध और आयोडीन युक्त नमक खाएं।,

-ढका हुआ शुद्ध पानी पिओ और खाने से पहले हाथ धोए,

-बच्चियों का विवाह 18 साल पूरे होने के बाद ही करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.