अध्यापिका का वेतन हड़पने पर आदर्श स्कूल की प्रिसिपल व चेयरमैन नामजद

थाना सदर पुलिस ने गांव पक्का के सरकारी आदर्श स्कूल की एक अध्यापिका का 2.57 लाख रुपये वेतन हड़पने के मामले में स्कूल प्रिसिपल हरसिमरन कौर रंधावा स्कूल प्रबंधन संभाल रही सुख सागर एसोसिएशन के चेयरमैन नरिंद्र सिंह रंधावा समेत पूरी सोसायटी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 10:45 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 10:45 PM (IST)
अध्यापिका का वेतन हड़पने पर आदर्श स्कूल की प्रिसिपल व चेयरमैन नामजद
अध्यापिका का वेतन हड़पने पर आदर्श स्कूल की प्रिसिपल व चेयरमैन नामजद

संवाद सहयोगी, फरीदकोट : थाना सदर पुलिस ने गांव पक्का के सरकारी आदर्श स्कूल की एक अध्यापिका का 2.57 लाख रुपये वेतन हड़पने के मामले में स्कूल प्रिसिपल हरसिमरन कौर रंधावा, स्कूल प्रबंधन संभाल रही सुख सागर एसोसिएशन के चेयरमैन नरिंद्र सिंह रंधावा समेत पूरी सोसायटी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। यह कार्रवाई अध्यापिका पवनदीप कौर द्वारा की गई शिकायत पर डीएसपी की पड़ताल में आरोपों की पुष्टि होने के बाद की गई है। पुलिस को सौंपी शिकायत में अध्यापिका पवनदीप कौर ने बताया कि उसने 23 मई 2018 को गांव पक्का के आदर्श स्कूल में बतौर प्राइमरी अध्यापक ज्वाइन किया था और चार नवंबर 2019 तक उसने स्कूल को अपनी सेवाएं दीं। इसके बाद प्रबंधन कमेटी ने उसे जबरन सेवाओं से मुक्त कर दिया। 18 माह नौकरी करने

के बावजूद प्रबंधकों ने उसे 12 महीने का वेतन दिया और उसके वेतन के 2,57,500 रुपये हड़प लिए। इस मामले में अध्यापिका ने पंजाब शिक्षा विकास बोर्ड मोहाली के पास भी शिकायत की थी और वहां पर स्कूल प्रबंधक कमेटी ने उसे 5,60,967 रुपये वेतन जारी करने का जाली रिकार्ड उपलब्ध करवा दिया जिसका उसके बैंक खाते के साथ मिलान नहीं हो रहा। शिकायतकर्ता अध्यापिका का आरोप है कि बैंक खाते में मिलने वाले वेतन में से हर माह कुछ रकम को प्रबंधक कमेटी वापस ले लेती थी। इस शिकायत पर पड़ताल के बाद पुलिस ने प्रिसिपल व चेयरमैन समेत सुख सागर एसोसिएशन के समूह सदस्यों को नामजद कर लिया है।

चोरी की छह बाइक समेत दो गिरफ्तार

फरीदकोट : थाना सिटी के सहायक थानेदार असंख्य सिंह के नेतृत्व में पुलिस पार्टी ने दो मोटरसाइकिल चोर रिकू और गुरप्रीत सिंह निवासी बलबीर बस्ती फरीदकोट को गिरफ्तार कर उनसे चोरी के छह मोटरसाइकिल व एक एक्टिवा बरामद की। जब उक्त पुलिस पार्टी गश्त कर रही तो सूचना मिली थी कि उक्त दोनों व्हीकल चोरी करने के आदी हैं और दोनों चोरी के वाहन फरीदकोट में बेचने की ताक में घूम रहे हैं। जिस पर पुलिस ने नाकाबंदी कर दोनों को काबू कर लिया।

chat bot
आपका साथी