70 साल की महिला कोरोना संक्रमित, चार ने दी बीमारी को मात

कोरोना से संक्रमित चार लोगों ने बीमारी को मात दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 05:32 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 05:32 PM (IST)
70 साल की महिला कोरोना संक्रमित, चार ने दी बीमारी को मात
70 साल की महिला कोरोना संक्रमित, चार ने दी बीमारी को मात

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

कोरोना से संक्रमित चार लोगों ने बीमारी को मात दी है। फरीदकोट शहर के सेठिया वाले मोहल्ले की एक 70 साल की महिल्ला कोरोना संक्रमित पाई गई है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 152 हो गई है, हालांकि इसमें से 114 लोग सेहतमंद हो गए है, जबकि 38 एक्टिव केसों का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

सिविल सर्जन डॉ राजिदर कुमार ने बताया कि अब तक 11417 सैंपल लैब में भेजा गया है, जिनमें से 10952 रिपोर्ट नेगेटिव रही हैं। मोहल्ला सेठिया, फरीदकोट की एक 70 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित मिली है, जिसे गुरु गोबिद सिंह मेडिकल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। चार लोगों के कोरोना महामारी को मात देने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अब तक जिले के 114 व्यक्ति कोरोना से उबर चुके हैं। पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। अब जिले में कोरोना के 38 सक्रिय मामले हैं।

डॉ. राजिदर ने कहा कि हमें सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने जिले के लोगों से आग्रह किया कि लापरवाही न करें और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों और सलाह का पालन करें।

बीईई डॉ प्रभदीप सिंह चावला ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना की रोकथाम के लिए जागरूकता गतिविधियों को अंजाम दे रहा है, नमूना जल्द लाने और जनता को सैंपलिग की प्रक्रिया के बारे में भी बताएगा। जिला एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ विक्रमजीत सिंह और डॉ अनीता चौहान ने कहा कि विभाग संदिग्ध मरीजों की तलाश के लिए विशेष घर-घर निगरानी कर रहा है।

chat bot
आपका साथी