छह दिन में एक दिन लगी कोरोना वैक्सीन की 5600 डोज

शासन-प्रशासन व और सेहत विभाग मिलकर लोगों को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने हेतु अभियान चला रहे है

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 11:15 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 11:15 PM (IST)
छह दिन में एक दिन लगी कोरोना वैक्सीन की 5600 डोज
छह दिन में एक दिन लगी कोरोना वैक्सीन की 5600 डोज

जागरण संवाददाता, फरीदकोट :

शासन-प्रशासन व और सेहत विभाग मिलकर लोगों को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने हेतु अभियान चला रहे है, महामारी से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन बड़ा और कारगर हथियार है। लोग प्रेरित, जागरूक होकर महामारी से बचाव के लिए सेहत विभाग की वैक्सीन साइटों पर भी पहुंच रहे हैं, परंतु वैक्सीन साइटों पर वैक्सीन न होने से उन्हें निराशा हाथ लग रही है।

फरीदकोट जिले में सप्ताह भर के इंतजार के बाद बुधवार को कोविशील्ड वैक्सीन की उपलब्धता होने पर जिले भर में 5600 डोज लगाई, जबकि वीरवार को वैक्सीन खत्म होने पर जिले भर में मात्र 60 डोज वैक्सीन ही लगाई गई। जिले के सिविल सर्जन डाक्टर संजय कुमार दावा कर रहे हैं कि शनिवार तक जिले को वैक्सीन की डोज मिलने की आशा है, उसके बाद वैक्सीनेशन फिर शुरू होगी।

ऐसी स्थित में बड़ा, सवाल उठ रहा है कि जब वैक्सीन की प्रर्याप्त मात्रा में उपलब्धता ही नहीं हो पा रही है तो शासन-प्रशासन और सेहत विभाग वैक्सीनेशन के प्रति इतना जोर क्यों लगा रहा है। इसके अलावा जिले में अब तक 1.80 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है, जिसमें दूसरी डोज लगवाने का इंतजार करने वालों की संख्या 1.40 लाख है, ऐसे में जिन लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लग रही है वह परेशान है, ऐसी स्थित में लोग केन्द्र व प्रदेश सरकार से प्रर्याप्त मात्रा में वैक्सीन की उपलब्धता करवाए जाने की मांग कर रहे है। शिविर में 200 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

इधर, जैतो में सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के दिशा निर्देशों से पूरे भारत वर्ष के संत निरंकारी सत्संग भवनों में टीकाकरण शिविर निरंतर जारी हैं। इसी लड़ी में जैतो शाखा में तीसरा टीकाकरण शिविर लगाया गया। जैतो ब्रांच के मुखी अशोक धीर ने बताया कि जब से कोरोना की भयानक बीमारी शुरू हुई है तभी से सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के दिशा निर्देशों से संत निरंकारी मिशन मानवता की सेवा हेतु सेवाओं में अग्रसर हो गया था, जो कि अभी भी निरंतर जारी है। जैतो ब्रांच में भी मानवता के भले के लिए सभी तरह की सेवाएं निरंतर जारी है। जैतो ब्रांच में टीकाकरण कैम्प निरंतर रूप में लगाए जा रहे हैं। इसी लड़ी में आज तीसरा टीकाकरण कैम्प लगाया गया। जिस में संगत के साथ शहर निवासियों ने भी इस शिविर का भरपूर लाभ लिया। इस शिविर में सिविल अस्पताल जैतो के एसएमओ डा. वरिन्द्र कुमार के नेतृत्व में उनकी की टीम में शामिल सिंबल कांत चोपड़ा, संजू मंगला आदि की ओर से 200 लोगों का टीकाकरण किया गया।

chat bot
आपका साथी