प्रदेश में 20 आधुनिक स्मार्ट गोशालाओं का होगा निर्माण : सचिन शर्मा

पंजाब गोशाला सेवा आयोग के अध्यक्ष सचिन शर्मा ने फरीदकोट की सरकारी गोशाला का दौरा कर डिप्टी कमिश्नर व एसएसपी के साथ बैठक की। शहर से बेसहारा गायों को पकड़ने और गोशाला भेजने के लिए जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे अभियान का भी निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:41 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:05 PM (IST)
प्रदेश में 20 आधुनिक स्मार्ट गोशालाओं का होगा निर्माण : सचिन शर्मा
प्रदेश में 20 आधुनिक स्मार्ट गोशालाओं का होगा निर्माण : सचिन शर्मा

-जागरण संवाददाता, फरीदकोट : पंजाब गोशाला सेवा आयोग के अध्यक्ष सचिन शर्मा ने फरीदकोट की सरकारी गोशाला का दौरा कर डिप्टी कमिश्नर व एसएसपी के साथ बैठक की। शहर से बेसहारा गायों को पकड़ने और गोशाला भेजने के लिए जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे अभियान का भी निरीक्षण किया।

सचिन शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेशों पर सरकार द्वारा गोरक्षा के लिए पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) की मांग की गई है। पीपीपी योजना के तहत 20 आधुनिक स्मार्ट गोशालाओं का निर्माण किया जाएगा। पंजाब में विशेष अभियान चलाया गया है, ताकि विभिन्न स्थानों पर सुरक्षित गोशालाओं में बेसहारा गोधन की देखभाल की उचित व्यवस्था के साथ बीमारों का उपचार किया जा सके। इसकी शुरुआत फरीदकोट जिले से की गई है। वहीं गोरक्षा का काम अब एक बार फिर प्रदेश भर में शुरू किया जा रहा है।

इसके बाद पंजाब गोशाला सेवा आयोग के अध्यक्ष ने डीसी विमल कुमार सेतिया के साथ बैठक की। डीसी विमल कुमार सेतिया ने कहा कि पिछले वर्ष से जिले की गोलेवाला गोशाला में असहाय गोवंश को शिफ्ट करने अभियान चलाया जा रहा है। अब फरीदकोट में बहुत कम बेसहारा पशु बचे हैं। एडीसी विकास प्रीत मोहिदर सहोता ने बताया कि अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय जांजुआ के आदेश पर जिले के बेसहारा पशुओं को टैग किया जा रहा है और अब तक 53789 पशुओं को टैग किया जा चुका है। यहां उपनिदेशक पशुपालन डा. राजेश छाबड़ा ओएसडी अध्यक्ष गौ सेवा आयोग ,डा. दीपक, सुपरिटेंडेंट प्रभचरण सिंह, सरपंच सुखप्रीत सिंह मूमरा और समाजसेवी नवदीप गर्ग भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी