फरीदकोट में कोरोना से दो ने तोड़ा दम, 13 नए केस मिले

कोरोना महामारी की चपेट में आने से दो और लोगों ने दम तोड़ दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 10:42 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 10:42 PM (IST)
फरीदकोट में कोरोना से दो ने तोड़ा दम, 13 नए केस मिले
फरीदकोट में कोरोना से दो ने तोड़ा दम, 13 नए केस मिले

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : कोरोना महामारी की चपेट में आने से दो और लोगों ने दम तोड़ दिया है। जिले में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 68 हो गई है, दिसंबर महीने यह तीसरी मौत है। जिले अब तक 3685 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, इसमें से 3521 लोग कोरोना से ठीक हो चुके है, जिले में अब कोरोना के एक्टिव केस मात्र 96 है। पिछले दो महीने से कोरोना संक्रमितों के मिलने की संख्या में कमी जरूर देखी जा रही है, परंतु मौत दर कम होने का नाम नहीं ले रही है। पहले जहा जिले में रोजाना लगभग 70 कोरोना के संक्रमित मिल रहे थे और मृत्यु दूसरे दिन औसतन एक मरीज की हो रही थी, उस स्थित में मात्र इतना बदलाव हुआ है कि मरीजों की संख्या कम तो हुई है, परंतु मृत्यु दर कम होने का नाम नहीं ले रही है। जो कि बेहद चिंताजनक है।

फरीदकोट के सिविल सर्जन डा. राजिंदर कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी का प्रकोप कम हुआ है, परंतु महामारी खत्म नहीं हुई है, ऐसे में सभी लोगों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि फरीदकोट जिले में अब तक 49693 लोगों के कोरोना सैंपल लिए जा चुके है, उसमें से 43781 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है, जबकि जिले में अब तक 3685 लोग कोरोना संक्रमित मिले है, जिनमें से ज्यादातर लोग ठीक हुए है। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में जिले में कोरोना की दूसरी बेव चल रही है, ऐसे में सभी लोगों का मास्क लगाने के साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करते हुए यदि किसी में बीमारी के लक्षण दिखाई दे तो तुरंत डाक्टर के परामर्श पर जाच उपरात उपचार करवाना चाहिए। बीमारी को छिपाना बन रहा है घातक : वाइस चासलर

बाबा फरीद यूनिर्वसिटी आफ हेल्थ साइंस के वाइस चासलर डाक्टर राज बहादुर ने बताया कि कोरोना महामारी की समय से जाच करवाकर कर उपचार करवाने से इसके ठीक होने की संभावना ज्यादा होती है, परंतु यदि बीमारी का देर से पता चले तो खास कर बुजुर्गो व रोगग्रस्त लोगों में तो यह घातक होती है, ऐसे में जरूरत है कि लोग बीमारी को छुपाए नहीं बल्कि जब भी लक्षण दिखाई दे या संदेह हो तो तुंरत जाच करवाकर उपचार करवाए ताकि बीमारी को फैलने से रोका जा सके।

chat bot
आपका साथी