जीरकपुर जैक ने प्रशासन के फैसले पर जताया एतराज, कहा- जनता घरों में कैद, भीड़ जुटाने वाले नेताओं पर कार्रवाई नहीं

ज्वाइंट एक्शन कमेटी के प्रधान सुखदेव चौधरी ने कहा कि पंचकूला व चंडीगढ़ में नौकरी करने वाले 70 फीसद लोग ढकोली पीरमुछला आदि की सोसायटियों में रहते हैं। पंचकूला चंडीगढ़ व मोहाली में नौकरी व कारोबार आदि के सिलसिले में जाने वालों को रोकना उचित नहीं हैं।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 04:11 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 04:11 PM (IST)
जीरकपुर जैक ने प्रशासन के फैसले पर जताया एतराज, कहा- जनता घरों में कैद, भीड़ जुटाने वाले नेताओं पर कार्रवाई नहीं
जैक ने प्रशासन के फैसले पर जताया एतराज, कहा- जनता घरों में कैद, भीड़ जुटाने वाले नेताओं पर कार्रवाई नहीं।

जीरकपुर, जेएनएन। मोहाली जिले में कोरोना संक्रमण को बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने जीरकपुर व आसपास के इलाकों में कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। वहीं, जिले में रात्रि कर्फ्यू भी लागू है। लेकिन ज्वाइंट एक्शन कमेटी के प्रतिनिधियों ने इसपर सवाल खड़े करते हुए इसे एक तरफा व जनविरोधी फैसला बताया है। वहीं इस फैसले पर ने पुनर्विचार की मांग की है।

ज्वाइंट एक्शन कमेटी (जैक) अध्यक्ष सुखदेव चौधरी, उपाध्यक्ष एडवोकेट विनय कुमार, महासचिव इंद्र सेठी और महिला विंग प्रधान सोनिया शर्मा ने वीरवार को जारी बयान में कहा प्रशासन के फैसले से आम जनता परेशान हो रही है। प्रशासन ने समय रहते न तो कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाया और न ही वैक्सिनेशन को तेज किया। उन्होंने कहा कि क्या कोरोना नेताओं के लिए नहीं है। पुलिस और सिविल प्रशासन इस मामले में एक तरफा कार्रवाई करके आम जनता को घरों में रहने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

लोगों की भीड़ जमा करने वाले नेताओं के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग करते हुए चौधरी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जीरकपुर इलाके से कुंभ व बैसाखी मेले में गए लोगों की जांच के लिए विशेष अभियान चलाया जाए।

पंचकूला व चंडीगढ़ में नौकरी करने वाले 70 फीसद लोग ढकोली, पीरमुछला आदि की सोसायटियों में रहते हैं। पंचकूला, चंडीगढ़ व मोहाली में नौकरी व कारोबार आदि के सिलसिले में जाने वालों को रोकना उचित नहीं हैं। जिला प्रशासन को इस तरह के फैसलों से पहले आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों, व्यापारिक संगठनों और क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करनी चाहिए।

दुकानदारों व होटल कारोबारियों को करोड़ों का नुकसान

ज्वाइंट एक्शन कमेटी (जैक) के प्रधान सुखदेव चौधरी के अनुसार पंजाब के दुकानदारों को ज्यादा नुकसान हो रहा है। क्योंकि पंचकूला व चंडीगढ़ के बाजार रेस्टोरेंट होटल सब खुले हैं। शादियों के सीजन में पंचकूला व चंडीगढ़ के होटलों में रौनक बढ़ रही है। पंजाब के मैरिज पैलेस की सारी बुकिंग रद हो रही हैं।

chat bot
आपका साथी