जीरकपुर हाउस मीटिग : आकली बोले-हमारी बात सुने बिना ही पास किए सभी प्रस्ताव

जीरकपुर के विकास को लेकर वीरवार को नगर काउंसिल के प्रधान उदयवीर ढिल्लो की अगुआई में साढ़े तीन महीने बाद तीसरी हाउस मीटिग हुई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:32 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:32 PM (IST)
जीरकपुर हाउस मीटिग : आकली बोले-हमारी बात सुने बिना ही पास किए सभी प्रस्ताव
जीरकपुर हाउस मीटिग : आकली बोले-हमारी बात सुने बिना ही पास किए सभी प्रस्ताव

जागरण संवाददाता, जीरकपुर : जीरकपुर के विकास को लेकर वीरवार को नगर काउंसिल के प्रधान उदयवीर ढिल्लो की अगुआई में साढ़े तीन महीने बाद तीसरी हाउस मीटिग हुई। इस दौरान रखे गए 19 प्रस्ताव पर केवल 15 मिनट चर्चा हुई। अकाली पार्षदों के पहुंचने पर सभी 19 प्रस्तावों को सर्वसम्मति से पास कर दिया गया जिस पर अकाली पार्षदों ने हंगामा कर दिया। अकाली पार्षदों का कड़ा विरोध जारी था। जैसे ही अकाली पार्षदों ने पास किए प्रस्ताव पर प्रश्न उठाने शुरु किए ठीक साढ़े तीन बजे (आधे घंटे) में ही नगर काउंसिल प्रधान उदयवीर ढिल्लो बायकाट करते हुए अपने 23 पार्षदों को लेकर मीटिग हॉल से बाहर निकल गए और जाते समय अकाली पार्षदों को मशिवरा देकर गए कि अगर उनका कोई विरोध है तो वह ईओ को नोट करवा दें। इस पर अकाली पार्षदों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने नगर काउंसिल के गेट पर कांग्रेस सरकार, कमेटी प्रधान उदयवीर ढिल्लों व उनके कांग्रेसी पार्षदों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं, देर शाम डेराबस्सी के विधायक एनके शर्मा ने भी प्रेस वार्ता रखकर कमेटी प्रधान के खिलाफ भड़ास निकाली। हाउस मीटिग में जीरकपुर में नए पार्को के निर्माण का मुद्दा अहम रहा। पटियाला-नाभा साहिब में चार एकड़ में नए हेरिटेज पार्क के निर्माण का प्रस्ताव पास किया गया है। इसी तरह सिघपुरा में भी तीन एकड़ नए पार्क के निर्माण को स्वीकार कर लिया गया। वहीं, पीर मोछल्ला के लोगों को भी नौ एकड़ जगह पर नया पार्क बनाकर दिया जाएगा। मीटिग में सबसे दिलचस्प प्रस्ताव अलग-अलग सभाओं के भवन बनाने संबंधी था। इस प्रस्ताव के मुताबिक अग्रवाल सभा, हिमाचल सभा, जैन सभा, उत्तराखंड सभा, ब्राह्माण सभा ने 2000 गज व पुरवांचल सभा ने एक एकड़ जगह में भवन बनाने की बात हाउस में रखी थी। जिसे सर्वसम्मति से पास किया गया। विधायक शर्मा ने इस प्रस्ताव को पास करने पर उदयवीर ढिल्लो को दलाल कहा। उनका आरोप है कि जिस सभाओं को भवन बनाकर देने की सिफारिश की गई है वह सिर्फ अपने एमसी से पैसे लेकर उन्हें खुश किया गया है। उनका आरोप है कि अपने चहेतों को फायदा पहुंचाकर जीरकपुर की जनता की जेब पर डाका डाला जा रहा है। इसी तरह गोशाला व कम्युनिटी सेंटर के निर्माण को लेकर भी प्रस्ताव पास हुआ है। गोशाला के लिए तीन एकड़ जगह पास हुई है। वहीं, पीर मोछल्ला में नया कम्युनिटी सेंटर बनकर तैयार होगा जिसका बजट 3.50 करोड़ रखा गया है। वहीं, सैणी विहार, फेज-2 बलटाना के पार्षद ने वहां बने कम्युनिटी सेंटरों को छोटा बताकर वहां सीनियर सिटीजन या डाकखाना बनाने की सिफारिश की गई है। वैसे इस प्रस्ताव को भी पास कर दिया गया है, लेकिन इस पर टिप्पणी करते हुए शर्मा ने कहा कि यह छोटे कम्युनिटी सेंटर उनकी सरकार के समय गरीब लोगों के लिए बनाए गए थे।

कोट्स

ऐसा नहीं है कि अकालियों का इंतजार नहीं किया गया। मीटिग में उनका काफी देर इंतजार किया गया था। प्रस्ताव को लेकर उनके सामने चर्चा हुई है। बायकाट जैसी कोई बात नहीं है। जहां लोगों का फायदा हो रहा है वहां सभी पार्षदों ने अपनी राय रखी है। यह मेरे अकेले का फैसला नहीं है। सभी की रजामंदी के बाद ही प्रस्ताव पास किए गए हैं।

उदयवीर ढिल्लों, कमेटी प्रधान जीरकपुर नगर कांउसिल

chat bot
आपका साथी