दिनभर हुई बारिश से जीरकपुर शहर जलमग्न

वीरवार को हुई दिनभर बारिश से जिला मोहाली में लोगों को गर्मी से राहत मिली तो साथ में बारिश आफत भी लेकर आई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:09 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:09 PM (IST)
दिनभर हुई बारिश से जीरकपुर शहर जलमग्न
दिनभर हुई बारिश से जीरकपुर शहर जलमग्न

जागरण संवाददाता, जीरकपुर (मोहाली) : वीरवार को हुई दिनभर बारिश से जिला मोहाली में लोगों को गर्मी से राहत मिली, तो साथ में बारिश आफत भी लेकर आई। डेराबस्सी, कुराली, खरड़, नयागांव, लालडू जीरकपुर में जलभराव हो गया। जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जीरकपुर नगर काउंसिल अधिकारियों के दावों की पोल उस समय खुलनी शुरू हो जाती है जब बरसात के दिनों में पूरे शहर में पानी भर जाता है और पानी निकासी के लिए कोई भी पुख्ता प्रबंध नहीं हैं। ऐसे में प्रतीत होने लगता है कि मानों शहर नदी नालों में तबदील हो गया हो। गाडि़यां पानी में तैरती नजर आती हैं। यह हाल बरसात के दिनों में हर बार हो जाता है।

लोग इसकी शिकायत भी करते हैं, लेकिन नगर काउंसिल अधिकारियों को दावों से अपनी पीठ थपथपाने के अलावा कोई काम नहीं है। लोगों का कहना है कि यदि सड़कें ठीक हो तो पानी में से वाहन निकलने में कोई समस्या नहीं, लेकिन शहर के सभी सड़कें टूटी हुई हैं। पता ही नहीं चलता कि कब कितना बड़ा गड्ढा आ जाए और कोई हादसा हो जाए। स्थानीय लोगों ने कहा कि जीरकपुर नगर काउंसिल का बजट करीब 70 करोड़ का है और डेवलपमेंट के नाम पर कोई भी काम नहीं किया जाता। नगर काउंसिल के पास हर साल 5 से 7 करोड़ रुपये प्रॉपर्टी टैक्स इकट्ठा होता है। इतना प्रॉपर्टी टैक्स शायद ही पंजाब के किसी शहर में होता हो। बावजूद इसके काउंसिल अधिकारी विकास करवाने में पिछड़े हुए हैं।

नगर काउंसिल के कार्यकारी अधिकारी गिरीश वर्मा ने कहा कि यह समस्या तो है इसके बारे में विचार किया जाएगा और पानी की निकासी के लिए पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी