मोहाली में कृषि विधेयकों के खिलाफ सड़कों पर उतरे युवा, पुलिस ने चंडीगढ़ में घुसने से रोका

रविवार को चंडीगढ़ व मोहाली के विभिन्न कॉलेज व यूनिवर्सिटी के करीब 700 स्टूडेंट्स ट्रैक्टर-ट्रॉली कार जीप व अन्य वाहनों पर सवार होकर किसानों के हक में रैली करने गुरुद्वारा सिंह शहीदां (सेक्टर- 70) पहुंचे। इस मौके कई नामी सिंगर रुपिंदर हांडा अफसाना खान भी रैली में नजर आए।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 04:46 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 04:56 PM (IST)
मोहाली में कृषि विधेयकों के खिलाफ सड़कों पर उतरे युवा, पुलिस ने चंडीगढ़ में घुसने से रोका
मोहाली में कृषि विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शन करते युवा। (फोटोः दैनिक जागरण)

मोहाली, जेएनएन। कृषि विधेयकों के खिलाफ प्रदेश में जगह-जगह किसान बड़ी संख्या में सड़कों पर हैं, लेकिन अब किसानों के साथ युवा भी उनके समर्थन में सड़कों पर उतर आए हैं। रविवार को चंडीगढ़ व मोहाली के विभिन्न कॉलेज व यूनिवर्सिटी के करीब 700 स्टूडेंट्स ट्रैक्टर-ट्रॉली, कार, जीप व अन्य वाहनों पर सवार होकर किसानों के हक में रैली करने गुरुद्वारा सिंह शहीदां (सेक्टर- 70) पहुंचे। बताया जा रहा कि यह यूथ पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसेवाला के सोशल मीडिया पर पोस्ट किए एक मैसेज के बाद यहां इकट्ठा हुआ था, लेकिन सिद्धू मूसेवाला खुद इस रैली में नहीं पहुंचे।

जानकारी के अनुसार यह रैली किसी नेता या किसी अधिकारी की अगुआई में नहीं बल्कि युवाओं ने खुद किसानों के समर्थन के लिए निकाली है। इस मौके कई नामी सिंगर रुपिंदर हांडा, अफसाना खान, पाना सिद्धू भी रैली में नजर आए।

युवाओं को चंडीगढ़ में दाखिल होने से रोकने के लिए तैनात पुलिस।

युवाओं की यह रैली सेक्टर-70 से शुरू हुई और केंद्र सरकार व मोदी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चंडीगढ़ राज्यपाल की कोठी का घेराव करने के लिए चंडीगढ़ की ओर कूच करने लगे, लेकिन उन्हें मोहाली चंडीगढ़ के बॉर्डर पर रोक लिया गया। चंडीगढ़ पुलिस की ओर से बॉर्डर पर बैरिकेड लगाकर रास्ता बंद किया गया था, जहां युवा सड़कों पर बैठकर नारेबाजी करते रहे।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी