मोहाली में 3 मंजिला इमारत से कुदा युवक; मौत, मरने से पहले बनाया वीडियो, चंडीगढ़ के व्यक्ति पर केस

मोहाली में 25 साल के युवक ने तीन मंजिला बिल्डिंग के ऊपर से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक आसिफ मूल रूप से यूपी के जिला मरोहा के गांव चिचोरा का रहने वाला था। मृतक ने छलांग लगाने से पहले एक वीडियो भी बनाया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 11:12 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 11:12 AM (IST)
मोहाली में 3 मंजिला इमारत से कुदा युवक; मौत, मरने से पहले बनाया वीडियो, चंडीगढ़ के व्यक्ति पर केस
वीडियो बनाकर युवक ने चंडीगढ़ के रहने वाले व्यक्ति पर आरोप लगाए हैं।

संदीप कुमार, मोहाली। मोहाली में 25 साल के युवक ने तीन मंजिला बिल्डिंग के ऊपर से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।  मृतक आसिफ मूल रूप से यूपी के जिला मरोहा के गांव चिचोरा का रहने वाला था, जो शहर में दिहाड़ी का काम करता था। युवक ने इमारत के ऊपर से छलांग लगाने से पहले एक वीडियो भी बनाया है। वीडियो बनाते हुए ठेकेदार पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। युवक ने आत्महत्या से पहले वीडियो बनाकर आरोप लगाया कि उसके ठेकेदार ने उससे दिहाड़ी करवा मजदूरी के पैसे नहीं दिए, जिससे परेशान होकर वह यह कदम उठा रहा है। पुलिस ने मृतक आसिफ के रिश्तेदार नूर मोहम्मद के बयानों पर ठेकेदार सैफ अली निवासी मौलीजागरां चंडीगढ़ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी दिलबाग सिंह ने बताया कि आरोपित ठेकेदार अभी फरार है, जिसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है।

पुलिस को दिए बयानों में शिकायतकर्ता नूर मोहम्मद ने बताया कि वह कारपेंटर का काम आरोपित ठेकेदार सैफ अली के पास करता है। टीडीआइ सेक्टर-117 में वरुण शर्मा के मकान में ठेकेदार ने लकड़ी के काम करने का ठेका लिया हुआ है। उक्त ठेकेदार के पास उसके चाचा का लड़का शहिदाब अली व साडू का लड़का आसिफ भी काम करते थे। वह तीनों 23 सितंबर को ठेकेदार के पास काम करने आए थे। तीनों काम वाली जगह पर ही रह रहे थे। ठेकेदार ने उन्हें 550 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से दिहाड़ी देता था। शिकायतकर्ता ने बताया कि ठेकेदार सैफ अली ने काफी समय से उन्हें दिहाड़ी नहीं दे रहा था। जब वह ठेकेदार से दिहाड़ी मांगते तो ठेकेदार उन्हें गालियां देता और उन्हें धमकाता था कि अगर वह काम छोड़कर गए तो वह उन्हें जान से मार देगा। पिछले 5 दिनों से उनके पास रोटी खाने के लिए भी पैसे नहीं थे।

मृतक ने मरने से पहले ठेकेदार की बनाई वीडियो

बीते दिन ठेकेदार सैफ अली अपने पिता के साथ 11 बजे कोठी में आया। उन्होंने ठेकेदार से अपनी दिहाड़ी मांगी तो उसने दिहाड़ी देने से मना कर दिया और उनसे गाली-गलौज करने लगा। दुखी होकर आसिफ छत पर चढ़ गया। वह उसे बचाने के लिए उसके पीछे भागे लेकिन आसिफ ने अपने मोबाइल से ठेकेदार सैफ अली की वीडियो बनाई वीडियो में ठेकेदार उन्हें धमकाते हुए दिहाड़ी देने से इन्कार करता नजर आ रहा है। आसिफ ने वीडियो में यह भी कहा कि उसकी मौत का जिम्मेदार उक्त ठेकेदार है। आसिफ ने छत से छलांग लगाने से पहले अपना मोबाइल मोंटी पर रख दिया और ऊपर से छलांग लगा दी। उसके रिश्तेदारों ने 108 नंबर पर कॉल कर एंबुलेंस बुलाई और उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल खरड़ ले गए जहां डॉक्टरों ने आसिफ को मृत घोषित कर दिया। बाद में पुलिस ने सबूत के तौर पर सामने आई वीडियो को देखकर उक्त ठेकेदार के खिलाफ मरने के लिए मजबूर करने की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया।

chat bot
आपका साथी