चंडीगढ़ में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर कार में घूम रहा युवक गिरफ्तार Chandigarh News

चंडीगढ़ में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर कार में घूम रहे एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित युवक की पहचान पंजाब के खरड़ रहने वाले साहिल के तौर पर हुई है। संबंधित थाना पुलिस साहिल से कार की रजिस्ट्रेशन सहित कई प्वाइंट से पूछताछ करने में लगी है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 07:57 AM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 07:57 AM (IST)
चंडीगढ़ में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर कार में घूम रहा युवक गिरफ्तार Chandigarh News
चंडीगढ़ पुलिस ने फर्जी नंबर की कार में घूम रहे युवक को गिरफ्तार किया है।

चंडीगढ़, जेएनएन। फर्जी नंबर प्लेट लगाकर कार में घूम रहे एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित युवक की पहचान पंजाब के खरड़ रहने वाले साहिल के तौर पर हुई है। संबंधित थाना पुलिस साहिल से कार की रजिस्ट्रेशन सहित कई प्वाइंट से पूछताछ करने में लगी है।

सेक्टर-34 थाना पुलिस ने कई जगह नाकेबंदी कर चेकिंग अभियान शुरू किया हुआ था। इसी दौरान मोहाली की तरफ से आ रही एक स्विफ्ट डिजायर कार को पुलिसकर्मियों ने रोक लिया। कार से संबंधित दस्तावेज दिखाने की बात पर युवक पहले जल्दी होने का बहाना कर आनाकानी करने लगा। इसके बावजूद पुलिसकर्मियों ने बिना दस्तावेज चेक करवाएं आगे नहीं जाने देने का हवाला दिया। इस पर भी वह इधर-उधर की बातों में फंसा कर समय पास करने की कोशिश करने लगा। पुलिसकर्मियों ने गाड़ी में लगा नंबर की पड़ताल करवाई तो मामले में बड़ा खुलासा हुआ। सामने आया कि गाड़ी में लगा हुआ नंबर फर्जी है जबकि गाड़ी चंडीगढ़ के किसी दूसरे नंबर पर रजिस्टर्ड है। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने वाहन चालक को गिरफ्तार कर गाड़ी जब्त कर लिया।

पहले भी हुई गिरफ्तारी

इससे पहले भी सेक्टर-63 बार्डर एरिया पर आइ-10 कार में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर घूमते एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपित ने पूछताछ के दौरान गाड़ी से जुड़े दस्तावेज दिखाने में आनाकानी की। जिसके बाद मामला संदिग्ध मानते हुए पुलिस टीम ने आरोपित की गाड़ी का नंबर रजिस्ट्रेशन अथॉरिटी से चेक करवाया। वहां से चेकिंग के बाद फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ और संबंधित थाना पुलिस ने आरोपी को विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया। आरोपित की पहचान सेक्टर-63 फ्लैट स्थित ब्लॉक नंबर-9 निवासी 23 वर्षीय सुरेंदर सिंह के तौर पर हुई है। सेक्टर-49 थाना पुलिस आरोपित के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद गाड़ी को लेकर पड़ताल कर रही है। पुलिस आरोपित युवक के पड़ोसियों से भी पूछताछ में जुट गई थी।

chat bot
आपका साथी