चंडीगढ़ एयर फोर्स एरिया में रात एक बजे घुसा युवक, ड्यूटी पर तैनात जवान ने दबोचा

रात एक बजे एयर फोर्स के प्रतिबंधित एरिया में छलांग लगाकर युवक पहुंच गया था। इस दौरान सिक्योरिटी में तैनात एयरफोर्स कर्मी की युवक पर नजर पड़ गई। उसे दबोच ने पर कर्मचारियों ने अपने स्तर पर पूछताछ की तो युवक के पास अंदर घुसने की कोई वजह नहीं थी।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:27 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:27 AM (IST)
चंडीगढ़ एयर फोर्स एरिया में रात एक बजे घुसा युवक, ड्यूटी पर तैनात जवान ने दबोचा
आरोपित मोहित कुमार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के हरदोई का रहने वाला है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ एयर फोर्स स्टेशन के प्रतिबंधित क्षेत्र में बिना जानकारी के घुस रहे एक युवक को सिक्योरिटी में तैनात कर्मी ने पकड़ लिया। आरोपित ने रात के अंधेरे में एयरफोर्स स्टेशन में घुसने का प्रयास किया। सेक्टर 31 थाना के अंतर्गत आने वाले एयर फोर्स स्टेशन एरिया कि प्रतिबंधित जगह पर छलांग लगाकर अंदर की तरफ घुसने की कोशिश कर रहा था। 12वीं विंग एयर फोर्स स्टेशन के सिक्योरिटी ऑफिसर ग्रुप कैप्टन जेजे सिंह ने आरोपित युवक मोहित के खिलाफ सेक्टर 31 थाना पुलिस में शिकायत दी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपित 22 वर्षीय मोहित कुमार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के हरदोई का रहने वाला है। आरोप है कि 26 अक्टूबर की रात तकरीबन 1:00 बजे एयर फोर्स के प्रतिबंधित एरिया में छलांग लगाकर युवक पहुंच गया था। इस दौरान सिक्योरिटी में तैनात एयरफोर्स कर्मी की युवक पर नजर पड़ गई। उसे दबोच ने पर कर्मचारियों ने अपने स्तर पर पूछताछ की तो युवक के पास अंदर घुसने की कोई वजह नहीं थी। इसके बाद उन्होंने अपने ग्रुप कैप्टन को सूचना दी। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने आगे की कानूनी कार्रवाई कर दी।

इससे पहले नशे में कार लेकर एरिया में घुसा था एक व्यक्ति

पुलिस के अनुसार मामले में थ्री बीआरडी स्टेशन सिक्योरिटी आफिसर ग्रुप कैप्टन देवेंदर सिंह सैनी ने शिकायत दी। शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपित पहले एंट्री प्वाइंट पर जबरन घुसने की कोशिश करने लगा। वहां से सिक्योरिटी गार्ड्स के रोकने पर दूसरे एंट्री प्वाइंट से अंदर घुस गया। वहीं, पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपित को मनीमाजरा जाना था। पुलिस ने आरोपित का मेडिकल करवाया जिसमें नशे किए होने की पुष्टि हुई। थाना पुलिस ने आरोपित की कार को भी जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपित की पहचान मनीमाजरा स्थित सुभाष नगर के रहने वाले हर्ष पाठक के तौर पर हुई।

chat bot
आपका साथी