बिना स्कैन रात को स्मार्ट बाइक चोरी कर भाग रहा युवक धरा

शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत लगने वाली स्मार्ट बाइसाइकिल बिना स्कैन चोरी करते भाग रहे आरोपित को आधी रात को पेट्रोलिग के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 07:25 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 07:25 AM (IST)
बिना स्कैन रात को स्मार्ट बाइक चोरी कर भाग रहा युवक धरा
बिना स्कैन रात को स्मार्ट बाइक चोरी कर भाग रहा युवक धरा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत लगने वाली स्मार्ट बाइसाइकिल बिना स्कैन चोरी करते भाग रहे आरोपित को आधी रात को पेट्रोलिग के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सेक्टर-39 थाना पुलिस के हत्थे चढ़ने वाले आरोपित 21 वर्षीय टूनटून कुमार के खिलाफ चोरी की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया है। जिला अदालत में आरोपित को पेश कर पुलिस ने एक दिन के रिमांड पर लिया है।

सेक्टर-39 थाना प्रभारी राकेश कुमार की सुपरविजन में पुलिस की टीम मंगलवार रात एरिया में पेट्रोलिग कर रही थी। इस दौरान सेक्टर-37 से स्मार्ट बाइसाइकिल पर व्यक्ति आता हुआ नजर आया। पुलिस कर्मियों ने सेक्टर-36-37 लाइट प्वाइंट पर उसे रोककर पूछताछ शुरू कर दी। आरोपित के पास मोबाइल भी नहीं होने से पुलिस को संदेह हो गया। बिना स्कैन के बाइसाइकिल नहीं चलने के सवाल पर आरोपित जवाब नहीं दे पा रहा था, तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित बोला-साइकिल खुली थी, खाना खाने जा रहा हूं

पूछताछ में टूनटून ने बताया कि उसने साइकिल चोरी नहीं की है, वह खाना खाने जा रहा था, जबकि उसके पास मोबाइल भी नहीं है। पुलिस ने सवाल किया कि जब बिना स्कैन के साइकिल खुलती नहीं तो तुम कैसे लेकर निकले। इस पर आरोपित ने जवाब दिया कि उसके सेक्टर-37 में बने स्टैंड पर सभी साइकिल चेक किए। उनमें से एक खुली मिलने की वजह से लेकर चल पड़ा। हालांकि पुलिस मामले के बारे में आरोपित से पूछताछ करने में लगी है। अभी कैमरे की बैटरियां हुई चोरी

स्मार्ट प्रोजेक्ट के तहत शहर के अलग-अलग पांच प्वाइंट्स पर लगने वाले हाईटेक सीसीटीवी कैमरे की 18 बैटरियां चोरी हो गई थी। इस मामले में शिकायत मिलने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने दो महिला आरोपितों को गिरफ्तार किया। पुलिस का दावा है कि आरोपित महिलाओं की निशानदेही पर 16 बैटरियां बरामद भी हुई। वहीं, प्रोजेक्ट चलाने वाली कंपनी बेल के मैनेजर ने बताया कि जल्द ही कैमरे और जंक्शन बाक्स की सुरक्षा के लिए अलर्ट अलार्म सिस्टम भी सेट किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी