योगेंद्र यादव पहुंचे धरना दे रहीं पीयू की छात्राओं के बीच, गर्ल्स हॉस्टल में 24 घंटे एंट्री को समर्थन

जाने माने एक्टिविस्ट प्रो. योगेंद्र यादव ने पंजाब यूनिवर्सिटी में ग‌र्ल्स हॉस्टल में 24 घंटे एंट्री को लेकर धरने पर बैठे स्टूडेंट्स से मुलाकात कर उन्हें अपना समर्थन दिया है।

By Edited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 11:34 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 10:45 AM (IST)
योगेंद्र यादव पहुंचे धरना दे रहीं पीयू की छात्राओं के बीच, गर्ल्स हॉस्टल में 24 घंटे एंट्री को समर्थन
योगेंद्र यादव पहुंचे धरना दे रहीं पीयू की छात्राओं के बीच, गर्ल्स हॉस्टल में 24 घंटे एंट्री को समर्थन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़-पंचकूला। जाने माने एक्टिविस्ट प्रोफेसर योगेंद्र यादव ने शुक्रवार देर शाम पंजाब यूनिवर्सिटी में ग‌र्ल्स हॉस्टल में 24 घंटे एंट्री को लेकर धरने पर बैठे स्टूडेंट्स से मुलाकात की। पीयू स्टूडेंट काउंसिल प्रेसिडेंट कनुप्रिया ने उन्हें बताया कि बीते 19 दिन से स्टूडेंट्स अपनी मांगों को लेकर पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठे हैं।

यादव ने कहा कि स्टूडेंट्स को भी अपने अधिकारों के लिए आवाज उठानी चाहिए और पंजाब यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने यह हिम्मत दिखाई है। स्टूडेंट्स से कहा कि जीत होने तक वह इसके लिए संघर्ष करते रहें।

किसानों की आवाज को बुलंद करेंगे 

स्वराज इंडिया के अध्यक्ष और किसान नेता योगेद्र यादव इन दिनों तीन दिन के हरियाणा दौरे पर हैं। वे राज्य के करीब दर्जनभर जिलों में जाकर किसानों को दिल्ली पहुंचने का आह्वान कर रहे हैं। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति की ओर से 29 व 30 नवंबर को दिल्ली को आयोजित किसान मुक्ति मार्च के लिए न्योता दे रहे है। उन्होंने पंचकूला में प्रेसवार्ता के दौरान दिल्ली चलो के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकारें किसानों को सिर्फ ठगने, बरगलाने और झूठे वादे करने के लिए इस्तेमाल कर रही है। 200 के करीब किसान संगठन एक बैनर तले संगठित हो रहे हैं। सरकार के साथ आरपार की लड़ाई के लड़ने के तैयार हैं। 29 नवंबर को किसान दिल्ली के रामलीला मैदान मे इकट्ठे होकर मुद्दे पर बात और सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा और 30 नवंबर को किसान संसद भवन का घेराव करेंगे।

मौके पर स्वराज इंडिया के हरियाणा के अध्यक्ष राजीव गोदारा, महासचिव दीपक लांबा, सदस्य शालिनी और एसपी सिह भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी