चंडीगढ़ में सोमवार से छह घंटे रहेगी स्कूलों की वर्किंग टाइमिंग, शिक्षा विभाग जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन

कोरोना नियमों का पालन करते हुए स्कूल में पचास प्रतिशत टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ ही आएगा और स्टूडेंट्स जरूरत के अनुसार स्कूल आ सकेंगे लेकिन स्कूल स्टाफ को अब छह घंटे के लिए स्कूल में रहना अनिवार्य होगा।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 11:59 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 11:59 AM (IST)
चंडीगढ़ में सोमवार से छह घंटे रहेगी स्कूलों की वर्किंग टाइमिंग, शिक्षा विभाग जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन
शहर में 114 सरकारी स्कूल हैं। एक ही सेक्टर में दो-दो स्कूल भी हैं। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। सोमवार 28 सितंबर से शहर के सरकारी स्कूलों का वर्किंग टाइमिंग छह घंटे की रहेगी। स्कूल आम दिनों की तरह सुबह 8.40 पर स्कूल खुलेंगे और दो बजे बंद होंगे। कोरोना नियमों का पालन करते हुए स्कूल में पचास प्रतिशत टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ ही आएगा और स्टूडेंट्स जरूरत के अनुसार स्कूल आ सकेंगे, लेकिन स्कूल स्टाफ को अब छह घंटे के लिए स्कूल में रहना अनिवार्य होगा। इसकी अभी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन छह घंटे वर्किंग करने को लेकर फाइल विभाग के आला अधिकारियों से पास होकर निकल चुकी है। शिक्षा सचिव की अप्रूवल के बाद इसे नोटिफाई भी कर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि 21 सितंबर से शहर के सरकारी स्कूल कोरोना नियमों का पालन करते हुए खुल रहे हैं लेकिन स्कूल का वर्किंग टाइम क्या रहेगा यह तय नहीं हुआ था। जिसके चलते कोई स्कूल दो घंटे तो कोई स्कूल चार घंटे के लिए खोला जा रहा था। इसके साथ ही सुबह स्कूल खुलने का भी कोई टाइम नहीं था ।

वर्किंग टाइमिंग तय नहीं होने के चलते स्टूडेंट्स और टीचर्स परेशान

शहर में 114 सरकारी स्कूल हैं। एक ही सेक्टर में दो-दो स्कूल भी हैं। एक स्कूल का वर्किंग टाइम दो तो दूसरे का चार घंटे चल रहा है। जिससे स्टूडेंट्स और अभिभावक परेशान है कि आखिर किसे सही मानें। वहीं टीचर्स को भी परेशानी है कि एक स्कूल में टीचर काम के लिए दो घंटे जबकि दूसरे स्कूल में पांच घंटे के लिए खुल रहा है।

नियमों के अनुसार छह घंटे होगा काम 

वीरवार को डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन रूबिंदरजीत सिंह बराड़ कोरोना से रिकवर होकर ऑफिस पहुंचे। जिन्होंने छह घंटे वर्किंग टाइमिंग पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके साथ ही क्लीयर किया गया है कि स्कूलों को कोरोना के नियमों को पूरी तरह से मानना होगा। स्कूल गेट पर सेनिटाइजिंग करने से लेकर तापमान चैक करने और सुरक्षा के सभी नियम स्कूलों को पूरे करने होंगे।

chat bot
आपका साथी