सूबे के सेहत मंत्री मोहाली से फिर भी टीकाकरण को लेकर वर्कर गंभीर नहीं, दो दिन में 50 का टारगेट नहीं हुआ पूरा

Coronavirus vaccination Update सूबे के सेहत मंत्री जिला मोहाली के खरड़ विधानसभा हलके से है। जिन्होंने कोविड 19 से निपटने में अहम भूमिका निभाई। जिला मोहाली के डेराबस्सी सबडिवीजन के अधीन आते गांव जवाहरपुर में सबसे पहले कोरोना के मामले मिले थे।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 01:58 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 01:58 PM (IST)
सूबे के सेहत मंत्री मोहाली से फिर भी टीकाकरण को लेकर वर्कर गंभीर नहीं, दो दिन में 50 का टारगेट नहीं हुआ पूरा
Coronavirus vaccination Update टीकाकरण के मामले में मोहाली ट्राइसिटी से पिछड़ गया है।

मोहाली [रोहित कुमार]। Coronavirus vaccination Update सूबे के सेहत मंत्री जिला मोहाली के खरड़ विधानसभा हलके से है। जिन्होंने कोविड 19 से निपटने में अहम भूमिका निभाई। जिला मोहाली के डेराबस्सी सबडिवीजन के अधीन आते गांव जवाहरपुर में सबसे पहले कोरोना के मामले मिले थे। जिनसे बहुत तेजी से निपटा गया था। लेकिन अब कोविड टीकाकरण की बात की जाए तो मोहाली जिला पिछड़ रहा है। टारगेट भी पूरे नहीं हो पा रहे है। अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे है। इतना जरूर कह रहे है किसी को टीका लगाने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता।

टीकाकरण के मामले में मोहाली ट्राइसिटी से पिछड़ गया है। टीकाकरण अभियान के पहले दिन 37 तो दूसरे 19 हेल्थ वर्करों ने टीका लगवाया। सिविल सर्जन डॉ. आदर्श पाल कौर ने कहा कि जिन हेल्थ वर्करों ने टीकाकरण नहीं करवाया है, उन्हें एक और मौका दिया जाएगा। अगर वे टीका लगवाने नहीं आते तो लिस्ट से नाम हटा दिया जाएगा। हेल्थ वर्करों को टीकाकरण के लिए दोबारा रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ेगा।

जिले में 11284 सरकारी और निजी हेल्थ वर्कर काम करते हैं। इनमें डॉक्टर से लेकर सफाई कर्मचारी तक शामिल हैं। केंद्र सरकार के ओर से जारी दिशा-निर्देशों के तहत एक दिन में दो से तीन जगह ही वैक्सीन केंद्र बनाने है। मोहाली जिले को 13 हजार कोरोना वैक्सीनेशन इंजेक्शन दिए गए हैं। टीम एक महीने का समय लेकर चल रही है। इस समय अवधि के दौरान सभी हेल्थ वर्करों को वैक्सीनेशन लग जाएगी, इनमें निजी अस्पताल भी शामिल होंगे। मोहाली में किए जा रहे वैक्सीनेशन का समय हफ्ते में चार दिन ही रखा गया है।

बुधवार और शनिवार को साप्ताहिक इंजेक्शन लगते हैं। इन दो दिन को छोड़कर बाकी सभी दिन टीकाकरण किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों के लिए नजदीकी केंद्र बनाकर टीकाकरण किया जाएगा। मोहाली में अब तक कोरोना से 357 के करीब लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं मामलों की बात की जाए तो कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल रही है। अब 50 से कम केस ही प्रतिदिन सामने आ रहे है। सिविल सर्जन ने कहा कि टीके को लेकर लोगों में भ्रांतियां है जिन्हें दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी