Road Safety Month: चंडीगढ़ में महिलाओं ने निकाली टू व्हीलर हेलमेट रैली, लोगों को यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

Road Safety Month ट्रैफिक पुलिस ने चंडीगढ़ के सेक्टर-32 में सड़क सुरक्षा माह के उपलक्ष में एचडीएफसी बैंक और लियो क्लब के सहयोग से शनिवार को सेक्टर 23 चिल्ड्रन ट्रैफिक पार्क से महिला हेलमेट रैली का आयोजन किया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 31 Jan 2021 09:58 AM (IST) Updated:Sun, 31 Jan 2021 09:58 AM (IST)
Road Safety Month: चंडीगढ़ में महिलाओं ने निकाली टू व्हीलर हेलमेट रैली, लोगों को यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक
सड़क सुरक्षा माह के तहत ट्रैफिक पुलिस ने आयोजित कराई महिला टू व्हीलर हेलमेट रैली। (जागरण)

चंडीगढ़, जेएनएन। Road Safety Month: ट्रैफिक पुलिस ने सेक्टर-32 में सड़क सुरक्षा माह के उपलक्ष में एचडीएफसी बैंक और लियो क्लब के सहयोग से शनिवार को सेक्टर 23 चिल्ड्रन ट्रैफिक पार्क से महिला हेलमेट रैली का आयोजन किया। आयोजित हेलमेट रैली में 250 से अधिक महिला दोपहिया चालकों ने भाग लिया। रैली का शुभारंभ एसएसपी ट्रेफिक एंड सिक्योरिटी मनीषा चौधरी ने किया। इस दौरान एसपी ट्रैफिक केतन बंसल, डीएसपी ट्रैफिक (एडमिन ) एसपीएस सोंधी,डीएसपी पलक गोयल समेत अन्य ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

सेक्टर 23 ट्रैफिक पार्क से होती हुई महिलाओं की यह हेलमेट रैली शहर के अंदर निर्धारित रूट से होते हुए यातायात नियमों से संबंधित बैनर लिए लोगों को हेलमेट पहनने और ट्रैफिक नियमों की  पालना करने के लिए जागरूक करती गई। इस माह 18 जनवरी से 17 फरवरी तक 'सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा' की थीम पर मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा माह के तहत ट्रैफिक पुलिस यातायात नियमों को लेकर अलग-अलग तरह के जागरूकता अभियान चलाते आ रही हैं।

इस दौरान महिलाओं ने अन्य वाहन चालकों से भी ट्रैफिक नियमों की पालना करने की अपील की। महिलाओं ने लोगों को समझाया कि दुर्घटना से देरी भली। अपने वाहन की गति औसतन ही रखें ताकि अगर हादसे वाली स्थिति उत्पन्न भी हो जाती है तो वह अपने वाहन को आसानी से कंट्रोल कर सके। इसके अलावा ट्रैफिक सिग्नल और साइन के बारे में भी लोगों को जागरुक किया गया। आमतौर पर महिलाओं को बिना हेलमेट के ही वाहन चलाते हुए देखा जाता है ऐसे में महिला हेलमेट रैली से इन महिलाओं ने सभी को संदेश दिया कि हेलमेट मजबूरी नहीं जिम्मेवारी है। अगर आप हेलमेट पहनेंगे तो यह आपकी सुरक्षा के लिए ही है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी