फ्लैट से लाखों के गहने और नकदी लेकर नौकरानी फरार

सेक्टर-49 बी स्थित नरवाना सोसाइटी के फ्लैट के मालिक को काम की तलाश में भटकती एक महिला को नौकरानी के तौर पर घर में रखना भारी पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 06:52 PM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 06:52 PM (IST)
फ्लैट से लाखों के गहने और नकदी लेकर नौकरानी फरार
फ्लैट से लाखों के गहने और नकदी लेकर नौकरानी फरार

जासं, चंडीगढ़ : सेक्टर-49 बी स्थित नरवाना सोसाइटी के फ्लैट के मालिक को काम की तलाश में भटकती एक महिला को नौकरानी के तौर पर घर में रखना भारी पड़ा। बिना वेरिफिकेशन घर में रखी गई नौकरानी ने फ्लैट से 30 हजार नगदी, गोल्ड की एक चेन, एक मंगलसूत्र, दो इयर रिग और गोल्ड का एक कड़ा चुराकर फरार हो गई। फ्लैट मालिक राकेश टंडन की शिकायत के आधार पर सेक्टर-49 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर महिला की तलाश शुरू कर दी है।

शिकायतकर्ता राकेश टंडन अपने फ्लैट में परिवार के साथ रहते हैं। 28 फरवरी को दिन में एक महिला एरिया में नौकरी की तलाश में भटक रही थी। वह राकेश टंडन की सोसाइटी में भी पहुंची। इस दौरान नौकरानी की जरूरत होने पर टंडन ने महिला को घर में नौकरी दे दी। हालांकि, टंडन ने उससे वेरिफिकेशन के लिए आइ कार्ड की मांग की थी, जिस पर महिला ने कहा कि वह अगली बार आइडी कार्ड लेकर आएगी।

एक मार्च को दोबारा वह महिला काम करने आई तो उसने आइडी भूलने का बहाना बना दिया। इस पर टंडन ने कहा कि जल्द ही अपनी आइडी जमा करवाना ताकि वह वेरिफिकेशन करवा सकें। लेकिन, इस दौरान मौका पाकर आरोपित महिला फ्लैट से गहने और नगदी चोरी कर फरार हो गई। घर में नौकर-नौकरानी रखते समय रखें इन बातों का ख्याल -

- संबंधित थाने में नौकर-नौकरानी के बारे में पूरी जानकारी दें

- नौकर-नौकरानी रखने से पहले उसकी पूरी डिटेल्स ले लें

- नौकरों के परिवार वालों के बारे में भी पूरी जानकारी लें

- नौकर के गांव पड़ोसी का नाम व दोस्तों के बारे में भी जानकारी लें

- नौकर के दोस्तों को घर में प्रवेश करने की इजाजत न दें

- घर में नौकरों की एक्टिविटीज पर नजर रखें

- घर में रखे कीमती सामानों की जानकारी कभी भी उसे न दें

chat bot
आपका साथी