चंडीगढ़ में ठेके बंद, तस्कर महंगे दाम में बेच रहे शराब, पुलिस ने कार सवार को 48 बोतल के साथ दबोचा

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन ने कई पाबंदियां लगा दी हैं। ऐसे में शराब के ठेके भी बंद कर दिए हैं। शराब के ठेके बंद होने से शराब की तस्करी खूब होने लगी है। तस्कर शराब का स्टॉक जमाकर महंगे दाम पर लोगों को बेच रहे हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:39 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:39 PM (IST)
चंडीगढ़ में ठेके बंद, तस्कर महंगे दाम में बेच रहे शराब, पुलिस ने कार सवार को 48 बोतल के साथ दबोचा
चंडीगढ़ में ठेके बंद, तस्कर महंगे दाम में बेच रहे शराब।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर में बेकाबू संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन की तरफ से लागू पाबंदियों में शराब के ठेके को भी बंद किया गया है। ऐसे में कुछ लोग शराब को स्टोर कर ज्यादा दाम में बेचकर मुनाफा कमा रहे हैं।  इसके अलावा अलग-अलग शराब ठेके के कारिंदे भी चोरी छुपे महंगे दाम पर शराब बेच रहे हैं। चंडीगढ़ सेक्टर-23 में नाकाबंदी के दौरान कार सवार एक व्यक्ति को पुलिस ने दबोचा है। आरोपित की कार से 48 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त की है। सेक्टर-17 थाना पुलिस ने आरोपित पंचकूला निवासी चंदल राजपाल को जमानत पर थाने से छोड़ा दिया है।

जानकारी के अनुसार सेक्टर-23 में पुलिस टीम नाकाबंदी कर चेकिंग कर रही थी। इस दौरान चंडीगढ़ नंबर की होंडा कार सवार व्यक्ति को पुलिसकर्मियों ने रोक लिया। दस्तावेज चेक करने के साथ पुलिस ने गाड़ी की तलाश ली तो उसमें से शराब की पेटियां बरामद मिली। आरोपित के पास पेटी से बरामद शराब लेकर जाने की अनुमति नही थीं। इसके आधार पर पुलिस ने उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई किया है।

पंजाब की तर्ज पर चंडीगढ़ में ठेके खोलने की मंजूरी नहीं

इससे पहले पंजाब सरकार ने मिनी लॉकडाउन लगाने के साथ आवश्यक वस्तुओं की दुकान खोलने की मंजूरी दी है। इसमें शराब के ठेके खोलने की मंजूरी भी सरकार की तरफ दी गई। जिसके बाद चंडीगढ़ के ठेकेदारों ने भी प्रशासन ने पंजाब की तर्ज पर ठेके खोलने की मंजूरी मांगी थी। हालांकि, इस प्रस्ताव को प्रशासन ने नामंजूर कर दिया है।

chat bot
आपका साथी