Weekend Lockdown In Mohali: मोहाली व्यापार मंडल की मांग, सोमवार से शनिवार तक मिले दुकानें खोलने की अनुमति

हाली जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कई बंदिशे लगाई हैं। ऐसे में जिलें में दुकानदारों को ऑड ईवन सिस्टम के तहत सोमवार से शुक्रवार तक दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। लेकिन व्यापारी सोमवार से शनिवार तक दुकानें खोलने की मांग कर रहे हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 03:04 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 03:04 PM (IST)
Weekend Lockdown In Mohali: मोहाली व्यापार मंडल की मांग, सोमवार से शनिवार तक मिले दुकानें खोलने की अनुमति
मोहाली व्यापार मंडल सोमवार से शनिवार तक दुकानें खोलने की मांग कर रहे हैं।

मोहाली, जेएनएन। मोहाली जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कई बंदिशे लगाई हैं। ऐसे में जिलें में दुकानदारों को ऑड ईवन सिस्टम के तहत सोमवार से शुक्रवार तक दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। बावजूद दुकानदारों का कहना है कि उन्हें शुक्रवार तक नहीं बल्कि शनिवार तक दुकानें खोलने की अनुमति दी जाए। ताकि हर दुकानदार सप्ताह में तीन दिन अपनी दुकान खोल सके। इसको लेकर प्रशासन से बातचीत भी की जाएगी।

मोहाली व्यापार मंडल के महासचिव सरबजीत सिंह पारस ने बताया कि सोमवार से दुकानें खुलेंगी। इसके बाद दुकानदारों को जो समस्याएं सामने आएगी उनको प्रशासन तक पहुंचाया जाएगा। आगामी शुक्रवार को मोहाली के डीसी के साथ इस बावत बैठक भी होगी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए पंजाब सरकार ने प्रदेश में शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लगाया है। वहीं, मोहाली जिले में कोरोना से अब तक 666 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

जिला प्रशासन की ओर से कोविड को लेकर जो भी गाइडलाइन जारी की गई है उसका सभी को सख्ती से पालन करना होगा। प्रशासन की ओर से जारी की गई गाइडलाइन में कहा गया है कि कंपनियों और व्यापारियों के पास काम कर रहे स्टाफ की नियमित कोरोना जांच होनी चाहिए। इस में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए।

उधर डीएसपी गुरशेर सिंह संधू ने कहा कि दुकानदारों की समस्याओं को पूरा ध्यान रखा जा रहा है। गुरशेर सिंह ने कहा कि किसान जत्थेबंदियों के साथ भी बात हुई। जिसके बाद किसी तरह का प्रदर्शन नहीं किया गया। व्यापार मंडल की जो समस्याएं उनका एक मांगपत्र एसएसपी को पहुंचा दिया गया है। बाकी व्यापारी अपनी मांगें प्रशासन तक पहुंचा सकेंगे।

chat bot
आपका साथी