वीकेंड क‌र्फ्यू में पूरी तरह से बंद के आदेश, कोई बाहर निकला तो दर्ज होगा केस

प्रशासन पिछले कई सप्ताह से शहर में वीकेंड क‌र्फ्यू लागू कर रहा है। शुक्रवार को कुछ राहत की खबर यह आई कि जितने कोरोना पॉजिटिव केस आए उससे ज्यादा ठीक हुए। हालांकि केस अभी कम नहीं हो रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:43 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:43 AM (IST)
वीकेंड क‌र्फ्यू में पूरी तरह से बंद के आदेश, कोई बाहर निकला तो दर्ज होगा केस
वीकेंड क‌र्फ्यू में पूरी तरह से बंद के आदेश, कोई बाहर निकला तो दर्ज होगा केस

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : प्रशासन पिछले कई सप्ताह से शहर में वीकेंड क‌र्फ्यू लागू कर रहा है। शुक्रवार को कुछ राहत की खबर यह आई कि जितने कोरोना पॉजिटिव केस आए उससे ज्यादा ठीक हुए। हालांकि केस अभी कम नहीं हो रहे। इसको देखते हुए प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने डीजीपी संजय बेनिवाल को क‌र्फ्यू नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि लोग घरों में रहें। कोई बेवजह निकले तो उस पर सीधे पेनडेमिक एक्ट के तहत केस दर्ज किया जाए। प्रशासक ने संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सख्ती को बढ़ाने के लिए कहा है। फिर चाहे पुलिस को ग्राउंड लेवल पर रणनीति बदलनी पड़े। इस बार वीकेंड क‌र्फ्यू में पाबंदियों का पालन कराने के लिए पुलिस के साथ प्रशासन की टीमें भी मोर्चा संभालेंगी। एस्टेट ऑफिस की एंफोर्समेंट विग को भी इसमें लगाया गया है। बिना मास्क कोई कहीं भी दिखता है तो उसका तुरंत चालान होगा। वीकेंड क‌र्फ्यू शनिवार सुबह पांच से सोमवार सुबह पांच बजे तक रहेगा। इसके बाद सोमवार को दिन में पहले की तरह पाबंदियों का दौर शुरू हो जाएगा। डेली क‌र्फ्यू शाम छह से सुबह पांच बजे जारी रहेगा।

सैर के बहाने न टूटे नियम

कोरोना क‌र्फ्यू में प्रशासन ने लोगों को सुबह छह से नौ बजे तक नेबरहुड पार्क में सैर करने की मंजूरी दी है। लेकिन यह भी मास्क और उचित दूरी जैसे नियमों के साथ ही रहेगी। प्रशासक के सख्त निर्देश हैं कि कोई इस छूट का गलत फायदा न उठाए। नियम का पालन नहीं करने पर उचित कार्रवाई होगी। इसके लिए पार्को के आस-पास भी पुलिस टीमें रहेंगी। हालांकि सुखना लेक, रॉकगार्डन, सेक्टर-17 प्लाजा जैसी जगहों पर पाबंदी रहेगी।

chat bot
आपका साथी