चंडीगढ़ में वीकेंड कर्फ्यू, घर से बाहर बेवजह निकलने वालों पर भारी पड़ेगी यूटी पुलिस की सख्ती

चंडीगढ़ में वीकेंड कर्फ्यू में किसी तरह की ढील नहीं दी जा रही है। पुलिस सुबह ही सड़कों पर तैनात है और बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। सुबह ही पुलिस ने नौ लोगों को राउंडअप किया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 09:06 AM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 09:06 AM (IST)
चंडीगढ़ में वीकेंड कर्फ्यू, घर से बाहर बेवजह निकलने वालों पर भारी पड़ेगी यूटी पुलिस की सख्ती
बेवजह घूमने वालों को कार्रवाई करती पुलिस (फाइल फोटो)।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ समेत ट्राईसिटी में कोरोना अब काफी कंट्रोल में आ चुका है। तेजी से बढ़ते मामलों में कमी आने के बावजूद चंडीगढ़ में प्रशासन की तरफ से वीकेंड कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी गई है। पहले से जारी शनिवार और रविवार को वीकेंड कर्फ्यू इस सप्ताह भी लागू रहेगा। कर्फ्यू के चलते शनिवार सुबह 5:00 बजे से सोमवार सुबह 5:00 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू में पुलिस की सख्ती पहले की तरह बरकरार हैं।

एसएसपी कुलदीप चहल के निर्देशानुसार सभी थाना प्रभारी एरिया में अपनी टीम और पेट्रोलिंग टीम को सुपरविजन करते हुए नजर रख रहे हैं। कोविड-19 के नियमों उल्लंघन करने वालों के चालान और गिरफ्तारी भी की जा रही है। अलग-अलग थाना पुलिस ने शनिवार सुबह नौ बजे तक 12 लोगों को बेवजह घर से बाहर घूमते राउंडअप किया है।

बारिश में कई जगह छतरी लेकर तैनात जवान

चंडीगढ़ में शुक्रवार रात से रुक-रुक कर बरसात चल रही है। शनिवार सुबह 5:00 बजे कर्फ्यू लागू होने के साथ काफी तेजी से 2 घंटे बरसात हुई है। बारिश को देखते हुए सुबह की ड्यूटी में तैनात जवानों ने रेनकोट डाल लिए जबकि कई जगह पुलिसकर्मियों ने छतरी के नीचे खड़े  होकर मोर्चा संभाला हुआ है। बता दें कि इससे पहले चंडीगढ़ के पूर्व एसपी ट्रैफिक हरियाणा कैडर के आइपीएस शशांक आनंद के समय में सभी पुलिसकर्मियों को रेनकोट उपलब्ध करवाने के आदेश पारित हुए थे। इसके बावजूद बारिश के मौसम में चंडीगढ़ की सड़कों पर जगह-जगह ट्रैफिक पुलिसकर्मी छतरी लेकर ड्यूटी संभालते नजर आते हैं।

ये रहेगा कर्फ्यू का नियम

चंडीगढ़ में शनिवार और रविवार को वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा। शनिवार सुबह 5:00 बजे से सोमवार सुबह 5:00 बजे तक कोरोना कर्फ्यू पहले की तरह लागू रहेगा। कर्फ्यू के दौरान दोपहर 2:00 बजे तक केवल आवश्यक सेवाओं की दुकानें होम डिलीवरी के लिए खुलेंगी।

chat bot
आपका साथी