Weather Update Chandigarh : चंडीगढ़ में आज सुबह से छाए बादल, आने वाले दिनों में पड़ेगा घना कोहरा

Weather Update Chandigarh चंडीगढ़ में आज सुबह से बादल छाए हुए हैं। आज लोगों को दिन में भी ठंड का एहसास हो सकता है। मौसम विभाग ने कहा कि पहाड़ों में हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में ठंड जल्द ही बढ़ेगी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:42 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:42 AM (IST)
Weather Update Chandigarh : चंडीगढ़ में आज सुबह से छाए बादल, आने वाले दिनों में पड़ेगा घना कोहरा
Weather Update Chandigarh चंडीगढ़ में आज सुबह से घने बादल छाए हुए हैं।

जागरण संवाददाता चंडीगढ़। Weather Update Chandigarh हाल ही में पाकिस्तान में एक्टिव हुए वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी की थी लेकिन अब यह वेस्टर्न डिस्टरबेंस कमजोर हो गया है जिसकी वजह से आने वाले दिनों में बारिश नहीं होगी। हालांकि रविवार को धूप तो खिली रही लेकिन उसके साथ ही बादल भी छाए रहे थे जिसकी वजह से दिन के तापमान में थोड़ी गिरावट देखने को मिली थी।

वहीं चंडीगढ़ मौसम विभाग केंद्र ने कहा है कि आने वाले दिनों में बारिश की संभावना बहुत कम है लेकिन कोहरा बढ़ सकता है। सुबह और शाम के समय घना कोहरा पड़ेगा। इसके साथ ही मौसम विभाग ने यह भी कहा कि पहाड़ों में हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में ठंड जल्द ही बढ़ेगी। आज सुबह से बादल छाए हुए हैं जिसका असर तापमान पर पड़ेगा। विभाग की मानें तो आज लोगों को दिन में भी ठंड का एहसास हो सकता है। खबर लिखे जाने तक तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

विभाग ने की चेतावनी जारी

कोहरे के मद्देनजर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि वाहन चालक इस दौरान सावधानी बरतें। हालांकि अभी कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कम नहीं हुई है लेकिन सुबह और शाम को पड़ने वाला कोहरा ज्यादा होगा और इसमें विजिबिलिटी कम भी हो सकती है। ऐसे में वाहन चालक सावधानीपूर्वक अपना वाहन चलाएं।

यह रहेगा आने वाले दिनों में मौसम

सोमवार को आसमान साफ रहेगा लेकिन सुबह और शाम घना कोहरा पड़ेगा। अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहने के आसार है।

मंगलवार को आसमान साफ रहेगा लेकिन सुबह और शाम घना कोहरा पड़ेगा। अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रहने के आसार है।

बुधवार को आसमान साफ रहेगा लेकिन सुबह और शाम घना कोहरा पड़ेगा। अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रहने के आसार है।

chat bot
आपका साथी