Weather Forecast Chandigarh: ट्राईसिटी में सुबह-सुबह बढ़ी ठिठुरन, शाम काे बारिश के आसार

Weather Forecast Chandigarh विभाग की मानें तो आज बारिश से तापमान में भी गिरावट देखने को मिली कि। सुबह और रात के समय कोहरे का कहर भी शुरू हो गया है हालांकि अभी कोहरा इतना गहरा नहीं छा रहा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:39 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:39 AM (IST)
Weather Forecast Chandigarh: ट्राईसिटी में सुबह-सुबह बढ़ी ठिठुरन, शाम काे बारिश के आसार
चंडीगढ़ में अगले 2 दिन में बारिश के आसार। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता चंडीगढ़। Weather Forecast Chandigarh:  बीते शनिवार को मौसम साफ रहा था जिसकी वजह से लोगों को ठंड का एहसास नहीं हुआ लेकिन आज सुबह से ही कोहरा छाई होने की वजह से ठंड का एहसास ज्यादा हो रहा है। वहीं चंडीगढ़ मौसम विभाग केंद्र में यह संभावना जताई है कि आज ना केवल चंडीगढ़ बल्कि पंचकूला और मोहाली में भी तेज बारिश होने के आसार बने हुए हैं। खबर लिखे जाने तक शहर का तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहा और आसमान में बादल छाए हुए हैं।

विभाग की मानें तो आज बारिश से तापमान में भी गिरावट देखने को मिली कि। सुबह और रात के समय कोहरे का कहर भी शुरू हो गया है हालांकि अभी कोहरा इतना गहरा नहीं छा रहा लेकिन लोगों को वाहन चलाते समय फिर भी सतर्कता बरतने की जरूरत है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले कुछ दिनों में पाकिस्तान में एक्टिव हुए वेस्टर्न डिस्टरबेंस धीरे-धीरे कमजोर बढ़ता जाएगा जिस वजह से आने वाले दिनों में मौसम साफ रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें-टेक्सटाइल इंजीनियरिंग की राष्ट्रीय योजनाओं पर कल हाेगा मंथन, डिप्टी सेक्रेटरी लुधियाना के काराेबारियाें से करेंगे मुलाकात

आने वाले दिनाें में शहर में बढ़ेगी ठंड

इसके अलावा आने वाले कुछ दिनों में देश के कई राज्यों में बारिश होने की भी संभावना है जिसका असर चंडीगढ़ पर पड़ेगा। जिन राज्यों में बारिश होगी, उनमें दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश शामिल हैं। इसके साथ ही, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊपरी पहाड़ी में बर्फबारी शुरू हो गई है। चंडीगढ़ मौसम विभाग केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में शहर बढ़ेगी। पहाड़ों में शुरु हुई बर्फबारी का असर चंडीगढ़ पर भी पड़ेगा।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में नए निवेश पर पीपीसीबी का अडंगा, 500 यूनिट काे चलाने की नहीं मिल रही मंजूरी; जानें कारण

chat bot
आपका साथी