सुखना लेक पर फिर दिखेगा वाटर स्पोर्ट्स, चंडीगढ़ को मिली ड्रैगन बोट एशियाई चैंपियनशिप की मेजबानी

Water Sports in Chandigarh चंडीगढ़ की सुखना लेक पर वाटर स्पोर्टस देखने को मिलेगा। सुखना लेक पर इंडियन कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन (आइकेसीए) ने हरियाणा कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन (एचकेसीए) के साथ मिलकर एशियन ड्रैगन बोट चैंपियनशिप का आयोजन करेगा।

Ankesh ThakurFri, 17 Sep 2021 01:33 PM (IST)
प्रतियोगिता में विभिन्न एशियाई देशों के खिलाड़ी शामिल होंगे। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ की सुखना लेक पर वाटर स्पोर्टस देखने को मिलेगा। सुखना लेक पर इंडियन कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन (आइकेसीए) ने हरियाणा कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन (एचकेसीए) के साथ मिलकर एशियन ड्रैगन बोट चैंपियनशिप का आयोजन करेगा। इस प्रतियोगिता के करवाने के लिए घोषणा की गई है। हालांकि अभी प्रतियोगिता की तारीख तय नहीं की गई है, कोरोना के कारण लगे अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध हटते ही चैंपियनशिप का शेड्यूल जारी किया जाएगा।

 

इस प्रतियोगिता में विभिन्न एशियाई देशों के खिलाड़ी शामिल होंगे। इस अवसर पर इंडियन कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन के अध्यक्ष बलबीर सिंह कुशवाहा, आजीवन अध्यक्ष IKCA, कार्यकारी सदस्य IOA, कार्यकारी सदस्य और एशियाई कैनो परिसंघ की मीडिया समिति के अध्यक्ष उपस्थित थे।

बलबीर सिंह कुशवाहा ने कहा हम चंडीगढ़ में अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम की मेजबानी करके बेहद खुश हैं। चंडीगढ़ में टूर्नामेंट आयोजित करने के फैसले को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है और सभी ने इसका स्वागत किया है। इस तरह के आयोजनों के माध्यम से हम न केवल वाटर गेम्स को बढ़ावा देना चाहते हैं बल्कि उभरते खिलाड़ियों को एक मंच भी प्रदान करना चाहते हैं। जिन्हें मौका मिलेगा और खेल की ओर आकर्षित होंगे। कयाकिंग और कैनोइंग ओलंपिक और एशियाई खेल आयोजन हैं। हमारे पास उनमें 16 स्वर्ण पदक हैं, 12 कैनो स्प्रिंट में और 4 कैनो स्लैलम में। भारतीय टीम की आगामी एशियाई खेलों की तैयारी के लिए कोविड के बाद कोचिंग से गुजरने की योजना है। हमें एशियाई खेलों में कुछ पदक मिलने की बहुत उम्मीद है।

हरियाणा कयाकिंग एंड कैनोइंग एसोसिएशन की एजीएम भी आज आयोजित की गई। परमजीत सिंह अहलावत सर्वसम्मति से चुने गए अध्यक्ष, सत्यपाल खत्री अध्यक्ष, जय भगवान जैन वरिष्ठ उपाध्यक्ष, सुरेश गहलावत वरिष्ठ उपाध्यक्ष, एडवोकेट कुलदीप सोलंकी महासचिव, पंकज बत्रा सचिव उपाध्यक्ष राजवीर सिंह, श्योराज खटाना, सुमित्रा देवी संयुक्त सचिव, सुमन, राकेश संयुक्त सचिव, महेश अनेजा, रामफल, कार्यकारी सदस्य परवीन कुमार, रविंदर कुमार, विजेंद्र कुमार, विजय देसवाल, रीना मलिक, परवीन सिंह वेद सिंह कोषाध्यक्ष मौजूद रहे।

बलबीर सिंह कुशवाहा कहा कि चंडीगढ़ देश के सबसे सुनियोजित शहरों में से एक है। शहर के बुनियादी ढांचे, आधुनिक सुविधाओं और आस-पास के राज्यों से स्थान की कनेक्टिविटी को ध्यान में रखते हुए वाटर स्पोर्ट्स की मेजबानी के लिए शहर को शामिल किया। हमें एक राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप की मेजबानी करते हुए गर्व हो रहा है, जिसमें 750 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इस प्रतियोगिता से खिलाड़ियों को अपने कौशल और प्रतिभा को प्रदर्शित करने और बढ़ाने में मदद मिलेगी। नौ से 12 अक्टूबर तक चमेरी लेक चंबा नेशनल ड्रैगन बोट चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा। आयोजन समिति सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए मुफ्त आवास, बोर्डिंग, स्थानीय परिवहन और रसद व्यवस्था प्रदान करेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.