मोहाली में इस दिन बंद रहेगी पानी की स्पलाई, PSPCL ने लिया बिजली मरम्मत के लिए पावर कट

मोहाली में बुधवार सुबह और शाम पानी लो प्रेशर से आएगा। पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड की ओर से खरड़ के पावर ग्रिड की मरम्मत किया जाना है। इसके चलते कजौली वाटर वक्र्स फेज-एक से चार की सभी लाइन बंद रहेंगी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 02:56 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 03:29 PM (IST)
मोहाली में इस दिन बंद रहेगी पानी की स्पलाई, PSPCL ने लिया बिजली मरम्मत के लिए पावर कट
मोहाली शहर में बुधवार को पानी के संकट का सामना करना पड़ेगा।

मोहाली, जेएनएन। मोहाली शहर में बुधवार को पानी के संकट का सामना करना पड़ेगा। सुबह और शाम पानी लो प्रेशर से आएगा। पानी न आने का कारण पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) की ओर से खरड़ के पावर ग्रिड की मरम्मत किया जाना है। इसके चलते कजौली वाटर वर्कर्स फेज-एक से चार की सभी लाइन बंद रहेंगी। जनस्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सहयोग की अपील की है कि वे सहयोग करे। गर्मियों का मौसम शुरू हो गया है। ऐसे में बिजली विभाग की ओर से लाइनों व ग्रिड की मरम्मत की जा रही है। मंगलवार और बुधवार को बिजली बंद रखने संबंधी विभाग के अधिकारियों से अनुमति मिल चुकी है। इसके अलावा इन क्षेत्रों में जरूरी सुविधाएं प्रदान करने वाले विभागों को सूचित कर दिया गया है।

गर्मियां, बच्चों की छुट्टियां और अधिकतर परिवार वर्क फ्रॉम हैं। इसके चलते इस समय बिजली बंद होने और पानी की आपूर्ति न होने से लोगों के कई काम प्रभावित होंगे। सबसे ज्यादा परेशानी पहली और दूसरी मंजिल पर रहने वाले लोगों को आएगी। इन मंजिलों पर पहले ही पानी नहीं पहुंचता है, वहीं अब लो प्रेशर से स्थिति और गंभीर हो जाएगी। यदि जरूरत पड़ी तो नगर निगम टैंकरों से लोगों को पानी मुहैया करवाएगा। कुछ समय पहले ही टैंकरों को नगर निगम में शामिल किया गया था।

मोहाली के फेज-एक से सात, सेक्टर-70-71, गांव मटौर, शाहीमाजरा, फेज-नौ, 10, 11, व औद्योगिक क्षेत्र फेज-एक से पांच की सप्लाई प्रभावित होगी। विभाग के कार्यकारी इंजीनियर सुनील कुमार ने कहा कि वीरवार दोपहर तक सप्लाई पूरी तरह ठीक हो जाएगी। सुनील कुमार ने कहा कि लोगों को पहले ही पावर कट के बारे में बता दिया गया है। ध्यान रहे कि खरड़, बलौंगी, नयागांव, लालडू, जीरकपुर में पहले ही लोग पानी की किल्लत के कारण परेशान है। पानी के लिए टैंकरों का इस्तेमाल करना पड़ रहा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी