चंडीगढ़ में सेक्टर-44बी में पिछले चार दिनों से पानी की किल्लत, लोगों को झेलनी पड़ रही परेशानी

चंडीगढ़ में सेक्टर-44बी में पिछले चार दिनों से स्थानीय निवासी पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। सेक्टर-44बी में पानी पहली और दूसरी मंजिल पर नहीं आ रहा है। ग्राउंड फ्लोर से पानी भरकर पहली और दूसरी मंजिल तक लेकर जाना पड़ रहा है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:49 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 07:49 AM (IST)
चंडीगढ़ में सेक्टर-44बी में पिछले चार दिनों से पानी की किल्लत, लोगों को झेलनी पड़ रही परेशानी
चंडीगढ़ में सेक्टर-44बी में पिछले चार दिनों से स्थानीय निवासी पानी की समस्या से जूझ रहे हैं।

चंडीगढ़, जेएनएन। गर्मियों का सीजन शुरू हो चुका है और शहर में तापमान 35 डिग्री के पार पहुंच रहा है। इसके साथ ही लोगों की पानी से जुड़ी समस्याएं शुरू हो चुकी हैं। गर्मी की शुरुआत के साथ ही सेक्टर-44बी में पिछले चार दिनों से स्थानीय निवासी पानी की समस्या से जूझ रहे हैं, लेकिन उनकी समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है। आलम यह है कि लोग पानी के तरस रहे है और अधिकारी खानापूर्ति करने में लग हुए है। सेक्टर-44बी में पानी पहली और दूसरी मंजिल पर नहीं आ रहा है। ग्राउंड फ्लोर से पानी भरकर पहली और दूसरी मंजिल तक लेकर जाना पड़ रहा है। इनमें कई लोग तो ऐसे है जिनकी उम्र 55 से 65 वर्ष के बीच है। उसके बावजूद निगम के अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठक हुए है। पानी की समस्या को लेकर रेजिडेशियल वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर-44बी के अध्यक्ष स्वदेश तलवार ने एसडीई जगदीश सिंह से भी शिकायत की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इस मामले में स्थानीय निवासियों ने बताया कि सेक्टर-44बी में पानी आने का कोई निश्चित समय नहीं है। इससे पहले तो चार से पांच बजे के बीच पानी आ जाता था लेकिन अब 6 या 7 बजे पानी आता है। जिससे काफी परेशानी हो रही है।

लोग पानी के लिए तरस रहे और अधिकारी खानापूर्ति करने में जुटे, एसडीई को दी शिकायत लेकिन नहीं हुआ समस्या का हलअभी मेरी जानकारी में यह मामला नहीं आया है। अगर ऐसी दिक्कत आ रही है तो जल्द समस्या का समाधान किया जाएगा।

-अंग्रेज सिंह, एसडीओ एमसी पब्लिक हेल्थ।

मैं अभी इस सेक्टर में रहने के लिए आई हूं। दूसरी मंजिल तक पानी चढ़ ही नहीं रहा है। हमें ग्राउंड फ्लोर से पानी भर के ले जाना पड़ रहा है। निगम शहरवासियों को 24 घंटे पानी देने की बात कर रही है। लेकिन यहां तो मुश्किल से ही एक घंटा पानी आता है। तीन दिनों से एरिया में पानी नहीं आ रहा है, अगर कभी पानी आता है तो बहुत ही लो प्रेशर का।

- पूनम गूलिया, स्थानीय निवासी।

एरिया में पानी को लेकर समस्या है लेकिन उसका समाधान कोई नहीं कर रहा है। गर्मी में पानी महत्वूपर्ण होता है लेकिन यहां के हालात कुछ ओर ही कहानी बयान कर रहे हैं। अधिकारी से लेकर कर्मचारी सभी सिर्फ खानापूर्ति में लगे रहते है। समस्या का सामना और बाद में महंगाई की मार हमारे जैसी आम जनता पर पड़ती है।

- जितेंद्र अवस्थी, स्थानीय निवासी।

हम चाहते है आठ घंटे पानी मिले और हाई प्रेशर का। पानी के प्राजेक्ट को लेकर निगम ने 500 करोड़ रुपये का कर्ज लिया है, इसको उतारने के लिए निगम की ओर से आम जनता पर ही बोझ डाला जा रहा है।

- स्वदेश तलवार, आडब्ल्यूए प्रेसिडेंट सेक्टर-44 बीहम

चार दिनों से पानी न आने की समस्या से जूझ रहे हैं। लेकिन हमारी समस्याओं का हल कोई नहीं निकाल पा रहा है। पानी का प्रेशर इतना लो है कि पूरा पानी नहीं भरा जा रहा है। हमारी समस्या का समाधान न तो निगम कर पा रहा है और न ही दूसरे अधिकारी।

- अशोक मल्होत्र, स्थानीय निवासी।

यहां ट्यूबवैल सिर्फ नाम के लिए बनाया है। पानी एक घंटा आता है वह भी लो प्रेशर से। ट्यूबवैल में काम करने वाला हमेशा पानी आने के समय में केवल एक मोटर ही चलाता है जबकि वहां पर दो मोटर है ताकि लोगों को पानी की किल्लत न हो।

- एचके पासी, स्थानीय निवासी

chat bot
आपका साथी