खुड्डा लाहौरा में घरों में भरा पानी

शहर में मंगलवार देर रात और बुधवार को दिनभर रुक-रुककर हुई झमाझम बारिश से शहर में कई जगह जलभराव हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:21 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:21 PM (IST)
खुड्डा लाहौरा में घरों में भरा पानी
खुड्डा लाहौरा में घरों में भरा पानी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : शहर में मंगलवार देर रात और बुधवार को दिनभर रुक-रुककर हुई झमाझम बारिश से शहर में कई जगह जलभराव हुआ। खुड्डा लाहौरा में लोगों के घरों में पानी घुस गया। सुबह तक जब तक नगर निगम के जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे तब लोग घरों से पानी निकालते रहे। घरों में रखा फर्नीचर समेत काफी सामान खराब हो गया है। यहां दो दर्जन से ज्यादा घरों में पानी घुस गया। पानी कई घंटों तक जमा रहा, जिसे लेकर स्थानीय लोगों ने रोष भी जाहिर किया।

प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों की अनदेखी और लापरवाही के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खुड्डा लाहौरा के साथ ही पटियाला की राव के ओवरफ्लो होने के कारण लोगों के घर तलाब में तबदील हो गए। पिछले साल भी बारिश में कई बार यहां लोगों के घरों में पानी घुस आया था। यह वार्ड पूर्व मेयर राजबाला मलिक के क्षेत्र में आता है। हर बार नगर निगम की ओर से समस्या का स्थायी हल निकालने का दावा किया जाता है, लेकिन आज तक लोगों को इससे निजात नहीं मिल सकी है। यहां पर स्टार्म वाटर लाइन बदलने का काम भी अभी तक शुरू नहीं हो पाया है।

शहर में जलभराव की स्थित से निपटने के लिए नगर निगम ने 18 टीमों का भी गठन किया हुआ है। बावजूद इसके शहर में कई जगह जलभराव की स्थिति बनी रही।

पटियाला की राव के चंडीगढ़ में आने वाले क्षेत्र में सिल्ट, घास और कचरा जमा रहता है। वहीं बॉटेनिकल गार्डन के लिए बनाए गए कॉज-वे के नीचे डाली गई पाइपों में भी कचरा भरा रहता है। इससे यहां जलभराव की स्थिति बनती है। पानी निकासी की सही व्यवस्था न होने के कारण यहीं से पानी खुड्डा लाहौरा गांव और कॉलोनी में घुसता है। यहां-यहां हुआ जलभराव

इसके अलावा बारिश में डड्डमाजरा के पीछे वाहनों की वर्कशाप में भी जलभराव हुआ। सेक्टर-17 की मल्टीलेवल पार्किग भी बारिश में टपकने लगी। सेक्टर-38 और 56 में भी कई घरों में पानी भर गया। शहर के कई पार्को में शाम तक पानी जमा रहा। उधर, सेक्टर-16 से सेक्टर-10 को जाने वाली सड़क सुबह ट्रैफिक पुलिस की ओर से बंद कर दी गई क्योंकि यहां पर एक बड़ा पेड़ सड़क के बीचों बीच गिर गया था। इसी कारण सेक्टर-16 के मटका चौक पर लंबा जाम लगा रहा।

chat bot
आपका साथी