ऑक्सीजन बेड चाहिए तो चंडीगढ़ के मिनी कोविड केयर सेंटर आइए, यहां 100 वेंटिलेटर बेड खाली

ट्राईसिटी के मरीजों के लिए अगर अस्पतालों में वेंटिलेयर बेड नहीं मिल रहे हैं तो वह शहर में बनाए गए मिनी कोविड केयर सेंटर में आकर निशुल्क वेंटिलेटर बेड की सुविधा ले सकते हैं। शहर के कोविड केयर सेंटरों में 100 बेड खाली पड़े हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 10:07 AM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 10:07 AM (IST)
ऑक्सीजन बेड चाहिए तो चंडीगढ़ के मिनी कोविड केयर सेंटर आइए, यहां 100 वेंटिलेटर बेड खाली
चंडीगढ़ में बनाए गए मिनी कोविड केयर सेंटर (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। अगर ट्राईसिटी यानी चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली में कहीं भी रहते हैं और पेशेंट के लिए ऑक्सीजन बेड ढूंढ रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। चंडीगढ़ में आपकी यह समस्या हल हो जाएगी। यहां स्थापित किए गए मिनी कोविड केयर सेंटर में आपको ऑक्सीजन बेड और दूसरी सुविधाएं मिल जाएंगी। गवर्नमेंट हॉस्पिटल के सीनियर डॉक्टरों की विजिट भी इन सेंटर में रेगुलर रहती है। अच्छी बात यह है कि इन सेंटर में इलाज का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। फिर चाहे ऑक्सीजन की जरूरत भी क्यों न हो।

अभी तक हेल्थ डिपार्टमेंट अपने सभी अस्पतालों में चंडीगढ़ के रेजिडेंट्स को वरियता देते थे। चंडीगढ़ से बाहर के मरीजों को बेड नहीं मिलते थे। लेकिन अब मिनी कोविड केयर सेंटर्स में ट्राईसिटी का कोई भी व्यक्ति इलाज के लिए आ सकता है। एडवाइजर मनोज कुमार परिदा ने कहा कि मिनी कोविड केयर सेंटरों में कोविड पेशेंट के लिए 100 ऑक्सीजन बेड खाली हैं। यहां सभी को निशुल्क इलाज हो रहा है। परिदा ने कहा कि ट्राइसिटी में कहीं से भी किसी मरीज का यहां वेलकम करते हैं। उन्होंने सभी लोकल ऑर्गेनाइजेशन के वॉलंटरली प्रयास के आभार व्यक्त किया।

20 बेड का मिनी कोविड केयर सेंटर शुरू

सेक्टर-47 के कम्युनिटी सेंटर में बुधवार को 20 बेड के मिनी कोविड केयर सेंटर की शुरुआत हो गई। एडवाइजर मनोज परिदा ने इस सेंटर का उद्घाटन किया। चंडीगढ़ प्रशासन के सहयोग से रोटेरी सेटेलाइट क्लब ने यह सेंटर लांच किया है। यहां कोविड पेशेंट को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। एडवाइजर ने रोटेरियन आरके साबू, तनु मेहतानी और एमपी सिंह का इस मुश्किल दौर में सहयोग देने पर आभार व्यक्त किया। परिदा ने कहा कि प्रशासन हर संभव मदद इस सेंटर के लिए देगा। सीएचबी सीईओ कम मिनी कोविड केयर सेंटर नोडल ऑफिसर यशपाल गर्ग भी इस मौके पर मौजूद रहे।

वीरवार को दो सेंटर होंगे शुरू

सेक्टर-8 स्पोर्ट्स कांप्लेक्स और सेक्टर-43 स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में 50-50 बेड के मिनी कोविड केयर सेंटर तैयार हो चुके हैं। वीरवार को प्रशासक वीपी सिंह बदनौर इन सेंटर का उद्घाटन कर ओपन करेंगे। इसके बाद यहां मरीजों का इलाज शुरू हो जाएगा। दो अलग-अलग संस्थाओं ने यह सेंटर बनाए हैं। जहां 80 से अधिक ऑक्सीजन बेड उपलब्ध रहेंगे।

chat bot
आपका साथी