चंडीगढ़ के हैंगिंग रेस्टोरेंट के लिए करना होगा इंतजार, सेक्टर-10 की लेजर वैली में बनेगा Restaurant

सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में बनाने वाला हैंगिंग रेस्टोरेंट के लिए अभी शहरवासियों को इतजार करना पड़ेगा। सेक्टर 10 लेजर वैली में बनाए जाने वाले इस रेस्टोरेंट में खाने पीने के अलावा यहां से शिवालिक की पहाड़ियां सुखना लेक और रोज गार्डन भी देख सकेंगे।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 03:37 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 03:37 PM (IST)
चंडीगढ़ के हैंगिंग रेस्टोरेंट के लिए करना होगा इंतजार, सेक्टर-10 की लेजर वैली में बनेगा Restaurant
सेक्टर-10 के लेजर वैली में 500 स्क्वेयर यार्ड जमीन बनेगा हैंगिंग रेस्टोरेंट।

चंडीगढ़ [विशाल पाठक]। हैंगिंग रेस्टोरेंट के लिए सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ के लोगों काे अभी इंतजार करना होगा। क्योंकि पहले टेंडर में सिर्फ दो कंपनियों ने ही अपना रुझान दिखाया था। इसके चलते पहली टेंडर प्रक्रिया रद कर दी गई।

अब दोबारा से चंडीगढ़ इंडस्ट्रियल एंड टूरिज्म डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड (सिटको) की ओर से हैंगिंग रेस्टोरेंट के लिए टेंडर जारी किया जाएगा। सेक्टर-10 लेजर वैली में हैंगिंग रेस्टोरेंट के लिए कंपनी को जगह दी जाएगी। प्रॉफिट शेयरिंग सिस्टम पर ये प्रोजेक्ट का काम करेगा।

हैंगिंग रेस्टोरेंट से दिखेगी शिवालिक की पहाड़ियां, सुखना लेक और रोज गार्डन

हैंगिंग रेस्टोरेंट को सेक्टर-10 के लेजर वैली में 500 स्क्वेयर यार्ड जमीन पर तैयार किया जाएगा। इसमें लोग जमीन से करीब 165 फीट उपर जाकर हैंगिंग रेस्टोरेंट में खाना खा सकेंगे। इस प्रोजेक्ट को प्रोफिट शेयरिंग सिस्टम पर सिटको शुरू करेगा। प्रशासन इस प्रोजेक्ट के लिए जमीन उपलब्ध कराएगा। लेकिन इसके लिए कोई पैसा नहीं लगाएगा। इस हैंगिंग रेस्टोरेंट से लोग शिवालिक की पहाड़ियां, सुखना लेक और रोज गार्डन के नजारे का लुत्फ उठा सकेंगे।

हैंगिंग रेस्टोरेंट में बीयर और वाइन का उठा सकेंगे लुत्फ

सिटको के सीजीएम आरके पोपली ने बताया हैंगिंग रेस्टोरेंट में लोगों को सिर्फ बीयर और वाइन पीने की अनुमति दी जाएगी। इसके लिए कंपनी को एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग से लाइसेंस के लिए आवेदन करना हाेगा। हैंगिंग रेस्टोरेंट में गेस्ट को हार्ड ड्रिंग यानी व्हिस्की, स्कोच और शैंपिन आदि सर्व करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हैंगिंग रेस्टोरेंट में सिर्फ डाइनिंग की व्यवस्था होगा। कोई भी लाउड म्यूजिक और डांसिंग के लिए कोई सुविधा नहीं होगी। हैंगिंग रेस्टोरेंट में एक बैच में आने वाले गेस्ट्स को 40 मिनट तक की डाइनिंग की सुविधा होगी। इसके लिए कंपनी की ओर से सिटको से रेट तय करवाए जाएंगे। हो सकता है इस 40 मिनट के लिए लोगों को 2500 से चार हजार रुपये तक खर्च करने पड़ें।

chat bot
आपका साथी