मोहाली के तीन विधानसभा हलकों के लिए नए वोट बनवाने का काम 1 नवंबर से, पंजाब में अगले साल होने हैं चुनाव

1 जनवरी 2022 को जिन युवाओं नौजवानों की उम्र 18 वर्ष होने जा रही है वह नई वोट बनवाने के लिए फार्म भर सकते हैं। वहीं नई वोट बनवाने के लिए फार्म ऑनलाइन या वोटर हेल्पलाइन ऐप के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 02:57 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 03:02 PM (IST)
मोहाली के तीन विधानसभा हलकों के लिए नए वोट बनवाने का काम 1 नवंबर से, पंजाब में अगले साल होने हैं चुनाव
ई वोट बनाने, खत्म करवाने और संशोधन के लिए 1 से 30 नवंबर तक फार्म भरे जाएंगे।

जागरण संवाददाता, डेराबस्सी (मोहाली)। पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिला मोहाली के तीन विधानसभा हलकों मोहाली, डेराबस्सी और खरड़ के लिए अभी तक जिन लोगों ने अपनी वोट का इस्तेमाल नहीं किया, वे आगामी विधानसभा चुनाव में वोट के अधिकार का इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रशासन ने घर के पास वोटर कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू की है। इसके अलावा 1 जनवरी, 2022 तक जिन युवाओं की उम्र 18 वर्ष होने जा रही है, वह भी अपनी वोट बनवा सकेंगे। इसके तहत नई वोट के लिए आगामी 1 नवंबर से विशेष मुहिम शुरू की जा रही है। नई वोट बनाने, खत्म करवाने और संशोधन के लिए 1 से 30 नवंबर तक फार्म भरे जाएंगे।

इसके अलावा 1 जनवरी 2022 को जिन युवाओं नौजवानों की उम्र 18 वर्ष होने जा रही है, वह नई वोट बनवाने के लिए फार्म भर सकते हैं। वहीं, नई वोट बनवाने के लिए फार्म ऑनलाइन या वोटर हेल्पलाइन ऐप के जरिए आवेदन कर सकते हैं। प्रशासन की ओर से वोटर सूची का काम तेजी से शुरू कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि कई लोग एक विधानसभा हलके से दूसरी विधानसभा हलके में शिफ्ट हो गए है। ऐसे लोग भी अपना मत वहां पर बलवा सकेंगे जहां पर वो रह रहे है। चुनाव को लेकर बूथ व पोलिंग बूथ आदि की तैयारियां भी प्रशासन की ओर से शुरू कर दी गई है।

वोट बनवाकर चुनाव में प्रयोग करें युवाः डीसी

जिले की डीसी ईशा कालिया ने कहा कि युवा ज्यादा से ज्यादा मत बनवाने के लिए आगे आएं। लोकतंत्र में चुनाव में मत का प्रयोग नागरिकों का अधिकार है। युवाओं को वोट बनवाकर इसका प्रयोग अवश्य करना चाहिए। 

यह भी पढ़ें - मोहाली की लिंक सड़कें होंगी 10 से 18 फीट तक चौड़ी, विधायक बलबीर सिद्धू ने किया निर्माण कार्य का शुभारंभ

chat bot
आपका साथी