Police Flag Day : चंडीगढ़ में ड्यूटी पर शहीद हुए पुलिस जवानों की याद में करवाया वालीबाॅल मैच

इस दौरान एक मैच विभाग में नई भर्ती हुए लेडीज पुलिसकर्मियों की टीम के बीच हुआ तो दूसरा मैच अप्पर स्कूल कोर्स ऑफिशियल टीम और नए रिक्रूट किए गए लड़कों के बीच में खेला गया। दोनों ही मैच सेक्टर-26 स्थित रिक्रूटमेंट एंड ट्रेनिंग सेंटर स्थित वालीबॉल मैदान में खेले गए।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 08:27 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 08:27 AM (IST)
Police Flag Day : चंडीगढ़ में ड्यूटी पर शहीद हुए पुलिस जवानों की याद में करवाया वालीबाॅल मैच
शहीद जवानों की याद में चंडीगढ़ पुलिस पुलिस फ्लैग डे मना रही है। (फाइल फाेटाे)

चंडीगढ़, राजन सैनी। ड्यूटी के दौरान शहीद हुए चंडीगढ़ पुलिस के जवानों की याद में इन दिनों चंडीगढ़ पुलिस पुलिस फ्लैग डे मना रही है। इसका आयाेजन 21 अक्टूबर को किया गया था जोकि 31 अक्टूबर तक चलेगा। इसी कड़ी में पुलिसकर्मियों की ओर से 27 अक्टूबर को वालीबाॅल मैच का अायोजन किया गया।

इस दौरान एक मैच विभाग में नई भर्ती हुए लेडीज पुलिसकर्मियों की टीम के बीच हुआ तो दूसरा मैच अप्पर स्कूल कोर्स ऑफिशियल टीम और नए रिक्रूट किए गए लड़कों के बीच में खेला गया। दोनों ही मैच सेक्टर-26 स्थित रिक्रूटमेंट एंड ट्रेनिंग सेंटर स्थित वालीबॉल मैदान में खेले गए। खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए इस दौरान मौके पर डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (डीएसपी) दलीप रतन और इंस्पेक्टर दलबीर सिंह के साथ अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

मैदानी खेलों से मानसिक तनाव भी रहेगा दूर

डीएसपी दलीप रतन ने बताया कि यह खेल कार्यक्रम शहीद पुलिस जवानों की याद में करवाए जा रहे हैं, जिन्होंने ड्यूटी के दौरान अपनी जान देश के नाम न्यौछावर कर दी। मैदानी खेल खेलने से न केवल नए रिक्रूट्स फिट रहेेंगे बल्कि उनका मानसिक तनाव भी कम रहेगा।

 यूनिटी रन डे का भी करवाया आयोजन

इस कड़ी में बीते सोमवार को भी सेक्टर-26 स्थित भर्ती एवं ट्रेनिंग सेंटर में यूनिटी रन ऑफ रिक्रूट्स एंड ट्रेनर्स डे मनाया गया था। सुबह छह बजे आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में शहीदों को याद करते हुए 48 रिक्रूट्स और चार ट्रेनर्स ने भाग लिया और दौड़ लगाई। इन सभी कार्यक्रमों का आयोजन एसपी मनोज कुमार मीणा के दिशा निर्देशों और ट्रेनिंग डीएसपी सीता देवी की सुपरविजन में किया गया। इस दौरान मौके पर इनडाेर इंस्पेक्टर पूनम दिलावरी और आउटडोर इंस्पेक्टर सुखदेव शर्मा भी मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी