चंडीगढ़ की हर मार्केट में विश्वास फाउंडेशन लगाएगा रक्तदान शिविर, सेक्टर-22 में 32 लोगों ने डोनेट किया ब्लड

इस रक्तदान शिविर में इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी पंजाब स्टेट ब्रांच चंडीगढ़ ने अहम भूमिका निभाई। इस दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए जैसे की शारीरिक दूरी मास्क व सेनिटाइजेशन का ख़ास ध्यान रखा गया। ब्लड बैंक पीजीआइ चंडीगढ़ की टीम ने डॉक्टर निपुण परिजा की निगरानी में रक्त एकत्रित किया।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:19 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:19 AM (IST)
चंडीगढ़ की हर मार्केट में विश्वास फाउंडेशन लगाएगा रक्तदान शिविर, सेक्टर-22 में 32 लोगों ने डोनेट किया ब्लड
शिविर में रक्तदाता के साथ विश्वास फाउंडेशन के सदस्य।

चंडीगढ़, जेएनएन। श्री शिव कावड़ महासंघ के साथ साथ विश्वास फाउंडेशन ने रक्तदान शिविर लगाने का अभियान छेड़ा हुआ है। कोरोना महामारी के कारण अस्पतालों में हो रही रक्त की कमी को पूरा करने के लिए विश्वास फाउंडेशन व ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर-22बी ने सेक्टर-22 मोबाइल मार्केट में रक्तदान शिविर लगाया। पिछले सप्ताह तीन बार शिव कावड़ महासंघ ने यहां पर रक्तदान शिविर लगाया था।

इस रक्तदान शिविर में इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी पंजाब स्टेट ब्रांच, चंडीगढ़ ने अहम भूमिका निभाई। इस दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए जैसे की शारीरिक दूरी, मास्क व सेनिटाइजेशन का ख़ास ध्यान रखा गया। ब्लड बैंक पीजीआइ चंडीगढ़ की टीम ने डॉक्टर निपुण परिजा की निगरानी में रक्त एकत्रित किया। रक्त पीजीआइ ब्लड बैंक द्वारा भेजी गई एसी मोबाइल वैन में लिया गया। 32 रक्तदानियों ने रक्तदान किया। इस तरह के शिविर दूसरे मार्केट में भी लगाए जाएंगे। हाल ही में विश्वास फाउंडेशन को स्वास्थ्य विभाग ने पूरे साल शिविर लगाने पर सम्मनित किया है।

विश्वास फाउंडेशन की महासचिव साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया की शिविर का उद्घाटन ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर-22बी के प्रेजिडेंट श्री सुभाष नारंग के कर कमलों द्वारा किया गया। सुभाष नारंग ने बताया कि लोगों में यह भ्रम है कि रक्तदान करने से शरीर में कमजोरी आती है। रक्तदान के कारण कोई कमजोरी नहीं आती, बल्कि सभी को 90 दिन में एक बार अवश्य ही रक्तदान करना चाहिए। इससे जरूरतमंदों को मदद मिलती है साथ ही शरीर स्वस्थ रहता है। रक्तदान जैसा पुनीत काम सबसे बड़ी सेवा में आता है। सभी रक्तदाताओ को प्रशंसा पत्र, बैज, मास्क, साबुन व गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी पंजाब स्टेट ब्रांच, चंडीगढ़ से राकेश कुमारी सहगल, विश्वास फाउंडेशन से साध्वी शक्ति विश्वास, अविनाश शर्मा, वर्षा शर्मा, विकास कालिया, वरिंदर गाँधी, राजिंदर गुलाटी और अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी